नीम कैसे आपके जीवन में खुशिये ला सकता है आओ पढें

0

नीम का नाम तो सभी जानते है फिर चाहे किसी भी तरह से हो भारत मे नीम के पेड़ आज ही नहीं बल्कि लंबे समय से एक कारगर औषधि के रूप में उपयोग किया जाता रहा है इसका उपयोग हमेशा से ही आसान और लाभदायक रहा है यदि आपको इन नीम के पत्तों के फायदों और उपयोग के बारें मे जानकारी नहीं है तो आज हम आपको इसी बारें मे बताने जा रहे है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

बालों में लगाये ये तेल होते है बहुत फायदे

घर में नहीं लगाने चाहिए ये दो पेड़ होते है अशुभ

लड़किये फिगर कैसे बनाये

नीम की पत्तियों का उपयोग पेट से जुड़ी बीमारियों के लिए अधिक मात्रा मे किया जाता है इसका एक महत्वपूर्ण कारण यह है कि यह आपके पेट के पाचन तंत्र को अत्यधिक मजबूत बनाता है जिससे आपका पेट हमेशा स्वस्थ और विकार रहित रहता है इसके अलावा यदि आपके शरीर मे किसी प्रकार की कमजोरी है।

जो बाद मे बहुत ही बड़ा रूप ले सकती है उससे बचने के लिए नीम एक बहुत ही लाभदायक औषधि है यदि आपको अधिक खाने के बाद भी कमजोरी का अहसास होता है तो आपको नीम कि पत्तियों का सेवन जरूर करना चाहिए इसके सेवन से कमजोर व पतले लोगो को अपने वजन को कम व बढ़ाने मे काफी फायदा पहुंचता है।

इसके अलावा यदि आपके वैवहिक जीवन मे किसी प्रकार कि अशांति हो और आप किसी प्रकार से पूरी तरह से संतुष्टि को प्राप्त न कर पा रहे हो तो आपको नीम कि पत्तियों का उपयोग जरूर करें इससे आपके सारें समस्या जल्द से जल्द ही दूर हो जायेगें और आप अपने वैवाहिक जीवन का एक शानदार अनुभव प्राप्त कर पायेगें।

आप भी नीम का इस्तेमाल कर सकते है आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बताये अगर आपको जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Loading...