हैंडसम बने बिना पैसे खर्च किये कैसे पढ़े हमारी पोस्ट में

0

हेल्लो दोस्तों क्या आपको ज्यादा हैंडसम देखना है अगर हां तो आपको सीखना पड़ेगा मेल ग्रूमिंग के बारे में जो मैं आपको इस पोस्ट में बतानी वाली हूं अगर यह चीज आप जान जाओगे तो बिना पैसे खर्च करें कि आप और ज्यादा हैंडसम दिख सकते हो।

● दोस्तों इसमें बेसिक्स जो चीज है ना वह पहले तो यह है पहले पॉइंट में अच्छे से सोना अच्छा खाना खाना और एक्सरसाइज करना यह हमारी लाइफ स्टाइल के बहुत महत्वपूर्ण हिस्से हैं तो इन्हें आप छोड़िए मत पिंपल ठीक से ध्यान दीजिए बहुत से लोग सोचते होंगे यार सोने और खाने का हमारे अच्छे दिखने से क्या कनेक्शन है पर भाई मैं आपको बता दूं यह डायरेक्ट जुड़े हुए हैं हमारे सुंदर दिखने से जो आप खाते हो वह आप के ऊपर दिखाई देता है और अगर आपकी नींद पूरी नहीं होगी तो उससे भी आपका शरीर खराब होता है। जब तक आप एक्टिव नहीं होगे प्रश्न ही होगे तब तक आप अच्छे नहीं लिख पाओगे ।

आप अगर हर रोज बहुत मीठा खाते हो या बहुत तला हुआ और स्पाइसी खाते हो तो वह सेहत के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक है क्योंकि खाने और सोने दो चीजों से सीधा-सीधा पर जो असर पड़ता है वह आपके बाल और आपकी त्वचा पर पड़ता है बुरा खाना खाने से आपका चेहरा खराब होता है और नींद पूरी ना लेने से आपकी बाल झड़ते हैं और कोई भी नहीं चाहता कि उनके चेहरे पर दाग धब्बे हो या उनके बाल झड़े।

Also Read – 

अगर आप पतलेपन से परेशान है तो खाये ये चीज़ें

लड़के बॉडी फिटनेस कैसे बनाएं

● अपने सोने पर फोकस करो हर रात कम से कम 8 से 9 घंटे की नींद आपको लेनी ही लेनी चाहिए फिर देखिए आपके चेहरे का नूर और आपके बालों का घनापन कितना बढ़ जाएगा साथ ही आपके शरीर की ताकत भी बहुत हद तक बढ़ जाएगी।

● अपने अच्छे खाने पर फोकस कीजिए सेहतमंद खाना खाइए बाजार का तला हुआ पिज़्ज़ा बर्गर चटपटा मोमोज यह मत खाओ यार अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हो आप। और खाने में जो सबसे बुरी चीज जो आपको अपनी डाइट में से हटा देनी चाहिए वह है मीठा शुगर इससे आपका सेट तो पड़ता ही पड़ता है साथ ही आपकी स्किन भी यूज होती है जिससे आप कम उम्र में ही ज्यादा उम्र के लगने लगते हो मतलब आप आओगे 20 के लोगों को बोलेंगे 25 के 26 के क्योंकि आप वैसे ही दिख रहे होगे अपने खाने में सब्जियां ज्यादा खाइए और साथ ही प्रोटीन पर्याप्त मात्रा में लीजिए प्रोटीन आपके 1 किलो वजन के लिए 1 ग्राम होना चाहिए या नहीं अगर आपका वजन 50 किलो है तो आपको पूरे दिन में 50 ग्राम प्रोटीन खाना है और अगर आप लड़की हो तो आप 20 से 30 ग्राम प्रोटीन आपको जरूर खाना है।

● यह है एक्सरसाइज कोई भी आपको यहां जिम जाने के लिए नहीं बोल रहा है पर पूरे दिन में एक लिस्ट एक बार थोड़ा सा वर्कआउट जरूर कीजिए चाहे वह आप अपने घर पर कीजिए चाहे आप चला कीजिए चाहे साइकिल चलाइए चाहे जोगिंग या कुछ भी और कुछ ना कुछ जरूर करें अगर आप एक आदमी हो तो आपका यह फर्ज है कि आप अपने शरीर को एक्टिव रखे।

● लाइफस्टाइल फैक्टर की बात तो हो गई अब आता है नेक्स्ट पॉइंट तो यह है आपका हेयर कट जब कोई आप को सामने से देखता है तो सबसे पहले वह आपका चेहरा और आपके बाल देखता है क्योंकि अगर आप सुंदर दिखने की बात कर रहे हैं तो वह मैंने आपके चेहरे और आपके बाल से आता है और इसका जरूरी हिस्सा है आपके बाल। जैसे आपके फेस पर जो सूट करें आपको वह हेयर कट रखना चाहिए जैसे अगर आपका चेहरा छोटा है तो आपको अपने सर के ऊपर की तरफ बाल थोड़े लंबे रखने चाहिए और साइड से छोटे रखने चाहिए तो वह आप पर बहुत अच्छे लगेंगे।

● दाढ़ी तो यहां पर हम जो बात करने वाले हैं वह गाड़ी की तो उसमें आप पहले यह जान लीजिए के कुछ ऐसे स्टाइल है जो बिल्कुल वाहियात लगते हैं और अब फैशन से खत्म भी हो चुके हैं तो आप वैसे बिल्कुल भी ना रखें जिनमें है फ्रेंच कट और जो सिर्फ मूछ रखते हैं और जो जवान लड़के होते हैं वह अपनी ठोडी पर थोड़ी सी दाढ़ी रखते हैं तो यह तीन तरह की दाढ़ी बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है तो आप ऐसी दाढ़ी बिल्कुल ना रखें इसके अलावा जो आपके चेहरे पर अच्छी लगी आप जैसी दाढ़ी रख सकते हैं पर अगर मेरी मां ने तो बिना दाढ़ी के आप ज्यादा सुंदर लगेंगे पर अगर फिर भी आप रखना चाहते हैं तो इन तीनो में से कोई भी मत रखिए इसके अलावा कोई और जो आपके चेहरे पर अच्छी लगे वो रख दे और तब ही रखें जब आप की दाढ़ी अच्छी तरह से आने लग जाए पूरे चेहरे पर आने लग जाए।

● यहां आते हैं कान के ऊपर जो बाल होते हैं वह और जो नाक के अंदर बाल होते हैं वह इन बालों को वापस जरूर कटवाए और कुछ लोग होते हैं जिनके आइब्रो के बीच में नाक के बिल्कुल ऊपर बाल आते हैं मतलब उनकी भवे पूरी जुड़ी हुई होती हैं बीच में गैप नहीं होता उन्हें बीच में गैप करवाना चाहिए उन्हें सेटिंग करवानी चाहिए जिससे वह बीच के बाल हट जाते हैं। साथ ही किसी किसी के क्या होता है गानों के ऊपर की तरफ आंखों की थोड़ा सा नीचे छोटे-छोटे बाल आ जाते हैं रोए रोए जैसे उन्हें भी थ्रेडिंग से हटवाना चाहिए जब चेहरा खिल कर आता है और अच्छा लगता है।

Also Read – 

सोते समय खा ले दो लौंग फिर जो होगा सोचा नहीं होगा

मेथी के दाने खाने से दूर होती है ये बीमारियां

● चेहरे पर तेल आता है तो आपको उससे बचना चाहिए इसका मेन कारण तो आपका खाना होता है जब आप ज्यादा चटपटा और तला हुआ खाते हैं उसे ऑयल ज्यादा आता है उसके अलावा आप ऑइल फ्री फेस वाश का यूज़ करें जिससे आपके चेहरे पर तेल ना आए और चेहरे को कम से कम दिन में तीन बार धोएं।

● यह पॉइंट है आपके नाखूनों के और हाथों के बारे में बहुत से लड़के क्या करते हैं अपने नाखूनों को दातों से चला लेंगे ले रही हो गए छोटे अब क्या जरुरत है तो मेरे भाई जब लड़कियां उनको देखती है ना वह पगला जाती है या यह कैसा लड़का है क्या कर रहा है यह। तो उन्हें भी संभाल कर रखें नेल कटर से काटा दातों से मत लगे रहे।

आज हमने आपको बताया कि कैसे बिना पैसे खर्च किये आप हैंडसम बने आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं ऐसी ही हमारी और जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...