Gora Hone Ke Upay Hindi Mei Jaane

2

Gora Hone Ke Upay Hindi Mei Jaane

 

 

हेलो दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आये है ऐसी पोस्ट जो हर कोई चाहता है की हम भी ऐसे दिखे हर कोई चाहता है की उनका रंग भी गोरा हो इसलिए हम ये पोस्ट लेकर आये है

हर किसी की चाहत होती है कि हम सुन्दर दिखाई दे हमारा रंग गोरा दिखाई दे हर किसी की नज़र हम पर पड़े और सभी इंसान हमारी तारीफ करे इसलिए हम बहुत बार chemical product का इस्तेमाल करते है हमारी स्क्रीन बहुत मुलायम होती है इसलिए बहुत बार ये केमिकल हमारी स्क्रीन को नुकसान पहुँचा देती है अगर हम केमिकल को छोड़ कर कुछ ऐसा लगाये चेहरे पर जो हमको नुक्सान न दे तो और हमारे चेहरे को सुन्दर भी बनाये तो हमे कभी किसी केमिकल प्रोडक्ट की जरुरत नही ही पड़ेगी।

कुछ ऐसी चीज़ें के नाम आपको बताऊँगी जो हमारे चेहरे को सुन्दर और गोरा बनाती है सिर्फ हमको उनको सही से इस्तेमाल करना आना चाहिए कोई भी चीज़ अगर हम सही से इस्तेमाल नहीं करते है तो उनका फायदा कम और नुक्सान ज़्यादा देती है।

हर चीज़ का एक अपना नियम होता है चाहे वो किसी भी काम में आये जब तक हम उसको नियम से नही उपयोग में लेंगे तब तक उसका कोई फायदा नहीं होगा अब हम उन वस्तु का नाम बताते है जो हमारे चेहरे को सुन्दर बनाना का काम करती हैं हम आपको घरेलु उपाय बताएगे जो स्क्रीन को नुक्सान न दे।

 

Gora hone ke upay

 

अब हम आपको बताएंगे कि क्या क्या आपके चेहरे का रंग गोरा करने में सहायक है।

• Haldi
• Shahdh
• Besan
• Gulab Jal
• Banana
• Gajar
• Chandan

Haldi

हल्दी का उपयोग हम सभी खाना बनाने में करते है लेकिन क्या कभी ये सोचा की ये हल्दी हमारे चेहरे को भी सुन्दर बना सकती है नहीं क्योकि हम कभी इतना सोचते ही नहीं सिर्फ प्रोडक्ट को ही हम लाभदायक मानते है।

देखा होगा आप लोगो ने शादी के समय दूल्हा दुल्हन को हल्दी लगाई जाती है वो इसलिए लगाते है जिससे उनके चेहरे पर अलग निखार आये और वो खूबसूरत दिखे आधी चम्मच हल्दी में अगर एक चम्मच दूध मिलाकर फिर पेस्ट तैयार करे और रोज रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं फिर हलके हाथों से मसाज करे देखना जैसे ही वो पेस्ट सूखने लगे वो खुद चेहरे से उतर जायेगा उसके बाद ठन्डे पानी से मुँह धो ले ऐसा आप रोज करे देखना जल्द ही आपको इसका रिजल्ट दिखाई देने लगेगा।

 

Must Read – kaise ladko ko pasand karti hai ladkiya

Shahdh

शहद भी काफी लाभदायक वस्तु है जो हमारे चेहरे को सुन्दर बनाती है और हमारे चेहरे पर जो ऑयल होता है उसको ख़त्म कर देता है रोज रात को चेहरे पर शहद लगाए और उसको सूखने दे फिर 20 मिनट बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धो दे ऐसा आप नियमित रूप से करे देखना आपका चेहरा सुन्दर दिखाई देने लगेगें।

Besan

बेसन भी एक ऐसी ही लाभकारी साम्रगी है जो हमारे चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में मदद करता है दो चम्मच बेसन एक चुटकी हल्दी और एक चम्मच दूध मिला कर पेस्ट तैयार करे फिर रात को चेहरे पर लगाए और ऐसे ही सो जाये अगली सुबह को ठन्डे पानी से धो ले ऐसा आप नियमित रूप से करे।

Gulab Jal

गुलाब जल भी बहुत लाभ कारी होता है गुलाबजल हमारे चेहरे पर लगी धूल मिट्टी को हटाने में मदद करता है सुबह को नहाते समय गुलाब जल से मुँह धो ले रात को सोते समय भी गुलाब जल से मुँह धो कर सोएं देखना हमारे चेहरे को अलग ही सुंदरता और ताजगी मिलेगी।

 

Gora hone ke upay

 

Banana

गोरा रंग करने के केले का भी बहुत बड़ा योग दान है वैसे तो केले सेहत बनाने में भी काम आता है लेकिन सेहत के साथ साथ ये चेहरे को गोरा बनाने में भी काम आता है आप एक पका हुआ केला ले और उसको अच्छे से मसल ले जब आप उसको अच्छे से मसल ले तो 1 चम्मच दूध की मलाई और 1 चुटकी हल्दी की मिला दे अब उसको अच्छे से मिक्स कर दें।

आप उसको चेहरे पर लगाये और हल्के हाथों से मसाज करें 10 मिनट तक ऐसे ही करे उसके बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले ऐसा आप 1 सफ्ताह में एक बार कर सकते है आप के चेहरे का रंग गोरा होने लगेगा।

Gajar

गाजर का हलवा तो सभी खाते है और सभी पसंद भी करते है लेकिन क्या आप जानते है कि गाजर रंग गोरा करने के काम भी आती है गाजर का रस निकाल ले और उस रस को चेहरे पर लगाएं ये रस रात को सोते समय लगाये देखना आपका चेहरे खुद ब खुद चमकने लगेगा।

Chandan

आप अपने चेहरे को साफ़ पानी से धो ले उसके बाद 1 चम्मच चन्दन पाउडर ले और उसमे आधा चम्मच गुलाबजल मिला ले फिर दोनों को मिक्स करे और पेस्ट तैयार करें आप अब चेहरे पर लागए जब वो सूख जाए तो चेहरा धो ले आपका रंग गोरा होने लगेगा ।

आज हमने आपको गोरा रंग करने के लिए अचूक उपाय बातये है आप इनको जरूर फॉलो करें।

आप को अगर हमारी पोस्ट पसंद आये तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे।

Loading...