अगर पतलेपन से परेशान है तो खाये ये चीज़े

0

हेल्लो दोस्तों कुछ लोग बहुत पतले है वो चाहते है कि वो अपनी बॉडी बनाये यदि आप अपनी मसल्स बनाना चाहते हैं, तो आपके लिए मसल्स को मजबूत करने वाली एक्सरसाइज करना बेहद जरूरी है रोजाना व्यायाम करने से आप जैसे भी चाहें वैसे मसल्स बना सकते हैं।

मसल्स का लक्ष्य पाने के लिए सिर्फ व्यायाम ही काफी नहीं है इसके साथ ही आपको सही भोजन करना भी जरूरी होता है आप क्या खा रहे हैं, उससे आपकी मसल्स पर काफी प्रभाव पड़ता है जिम जाकर कसरत करने से हमारी मांसपेशियां मजबूत बनती हैं और साथ ही हमें मिलता है एक स्‍मार्ट लुक। जिम जाकर पसीना बहाना हमें मानसिक रूप से भी फायदा पहुंचाता है।

Also Read – 

गूगल ने किया गूगल ऐप लॉन्च जिससे आप डॉलर कमा सकेंगे

होंठो पर किस करने से क्या होता है

लड़कियों से सुनना चाहते है ये बाते लड़के

हड्डी के लिए कैल्शियम एक जरुरी तत्व है किशमिश में कैल्शियम की भरपूर मात्रा होती है इसके अलावा इसमें बोरोन नामक माइक्रो न्यूट्रिएंट होता है इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह शरीर में अच्छे बैक्टीरिया को जन्म देती है जिससे बॉडी बिल्डर्स का इम्मयून सिस्टम मजबूत होता है और बीमारियां दूर होती हैं।

किशमिश में बहुत से विटामिन और मिनरल्स होते है। किशमिस को भिगो देने से इसमें मौजूद शक्कर की मात्रा कम हो जाती है, जो सेहत के लिए फायदेमंद होता है।

ओट्स कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, प्रोटीन, खनिज और विटामिन का सही मिश्रण है और शरीर के लिए बहुत ही स्वस्थ होते है शरीर में अपचय की प्रक्रिया बढाने के लिये ओट्स खाइये इसको खाने से शरीर में फैट नहीं जमता और मसल्स बढ़ाने में भी सहायता करते है ।

हमें ऐसी चीज़ो का सेवन करना चाहिए जिससे हमारी बॉडी बने आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं और हमे फॉलो करना न भूलें।

Loading...