लड़के बॉडी फिटनेस कैसे बनाये हिंदी में टिप्स


लड़के बॉडी फिटनेस कैसे बनाये हिंदी में टिप्स

Ladke Body Fitness Kaise Banaye  हेल्लो दोस्तों मैं किरण कश्यप Askinhindi.in में आपको Top 10 Boys Body fitness Kaise Banaye के बारे में बात करेंगे आज के समय में लड़के भी अपनी बॉडी फिटनेस को लेकर उतने ही परेशान रहते है जितनी की लड़कियाँ अपने फिगर को लेकर परेशान रहती है।

आज के समय में लड़कों को जरूर body fitness पर ध्यान देना चाहिए जिससे की उनकी पर्सनालिटी पर भी फर्क पड़ता है और देखने में भी स्मार्ट लगते है बॉडी फिटनेस से आपकी जॉब लगने में आसानी हो जाती है आज के समय में हर जगह लार स्मार्टनेस देखी जाती है चाहे वो किसी भी काम के लिए हो।

जहा तक मैं जानती हूं लड़किये भी सबसे पहले लड़कों की बॉडी फिटनेस ही देखती है और उन लड़कों को अधिक पसंद करती है जिनकी बॉडी फिटनेस अच्छी हो इसलिए मैं आपको आज कुछ body fitness tips बताने जा रही हूँ।

Ladke Body Fitness Kaise Banaye

Jim Join Kare

Body Fitness के लिए jim जाना चाहिए जिम जाने से हमारी बॉडी फिट रहती है जिससे आपको कोई भी काम करने में थकावट नहीं होगी और आप बिना थके पुरे दिन काम कर सकते हैं जैसा की आप लोगों ने सुना होगा की  सर्दी जुकाम जैसी बीमारी एक दम से लग जाती है जिनकी बॉडी में कमजोरी पाई जाती है    लेकिन जब आप jim जाते है तो वो आपकी बॉडी को ताकतवर बना देती है जिससे आपको ऐसी बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है।

Ladke Body Fitness Kaise Banaye  अगर आप जिम जाते है तो जिम जाने से आप की Stemina बढ़ती है स्टेमिना आपके लिए बहुत लाभदायक होता है अगर आप पुलिस में ज्वाइन होना चाहते है तो उसके लिए आपकी स्टेमिना जरूर काम आती है अगर आपकी स्टेमिना अच्छी नहीं होगी तो आप फ़ेल हो जाएंगे इसलिए जिम जरूर जाये या फिर रोज का नियम बना ले की हमको रोज इतनी दूर चलना है या फिर दौड़ लगानी है तो आपका स्टैमिना अच्छा है।

Must Read – Ladkiya Kaise Figure Banaye

Health Banaye

Ladke Body Fitness Kaise Banaye

जिम जाने के साथ साथ आपको अपने खाने पीने का भी ध्यान रखना होगा क्योकि जब तक आप ठीक से खायेंगे नहीं तब तक आपकी बॉडी में फिटनेस नही आएगी आप वो चीज़े ज़्यादा खाएं जिसमे प्रोटीन की मात्रा अधिक हो
या फिर आप बॉडी बिल्डिंग पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते है अगर आप बिना किसी पाउडर के body fitness कर सकते है आपको लगता है कि आप मेहनत ज़्यादा कर सकते है तो आप को पाउडर की जरुरत है।

Oil Wali Chize Na Khaye

Body fitness के लिए सबसे जरुरी होता खान पान का ध्यान रखना जितना की इसमें प्रोटीन वाली चीज़े मायने रखती है उतनी ही नुक्सान देने वाली चीज़े भी मायने रखती है आज के टाइम में fast food का बहुत ज़्यादा क्रेज़ है हर कोई खाने की इच्छा रखता है लेकिन ये बॉडी फिटनेस के लिए ज़्यादा तेल वाला खाना या फिर फ़ास्ट फ़ूड , पराठे ,पूरी ऐसी चीज़ें नहीं खानी चाहिए।

Cycle Chalaye

वैसे तो अब कोई साइकिल नहीं चलाना वाला लेकिन आप अगर सच में body में fitness चाहते है तो जरूर करेगे हो सके तो दिन में एक बार आधा या 1 घटें साइकिल चलानी चाहिए इससे हमारे बॉडी पर जो एक्स्ट्रा फैट होगा वो कम हो जायेगा साइकिल चलाने से पेट की चर्बी को कम किया जा सकता है।

Desi Chane Khaye

देसी चनों की सब्जी तो हर कोई खाता है लेकिन आपको सब्जी नहीं सिर्फ देसी चने खाने है आप रात को 200 ग्राम देसी चने पानी में भिगोकर रख दे सुबह को उन चनों को नाश्ता में खाये लेकिन उबाल कर नहीं कच्चे और जिस पानी में भीगे रखे थे वो पानी पी ले इससे आपकी बॉडी की मांसपेशियां मजबूत हो जाएंगी।

Non Veg khaye

बॉडी फिटनेस के लिए नॉन वेज भी काफी हेल्पफुल होता है आप मांस ,अंडे अगर खाते है तो इससे भी आपकी बॉडी फिट हो जाएंगी क्योकि नॉन वेज में विटीमिन, प्रोटीन की मात्रा अधिक पाई जाती है।

Milk Jarur Piye

आज के टाइम में हर कोई दूध जरूर पीता है लेकिन कुछ लोग दूध को बिलकुल भी पसंद नहीं करते है आपको बता दूध हमारे में कैल्शियम की मात्रा की पूर्ति करता है चाहे आप ज़्यादा न पी सके तो थोड़ा पिए लेकिन जरूर पिए ये हमारी body को fitness में भी हेल्प करता है।

Salad

सब की busy लाइफ की वजह से सलाद पर किसी का ध्यान नहीं जाता है सलाद हमारे बॉडी के लिए बहुत जरुरी है सलाद में अगर आप चुकंदर भी काट कर खाये फिर देखे अपनी बॉडी फिटनेस को आप को खुद की बॉडी में फर्क लगता हुआ नज़र आएगा लेकिन कम से कम 15 दिन के बाद असर नज़र आएगा।

Exercise

Ladke Body Fitness Kaise Banaye

अब बात आती है एक्सरसाइज की बॉडी फिटनेस के लिए सबसे ज़्यादा हेल्पफुल एक्सरसाइज होती है कुछ एक्सरसाइज हमारे बॉडी को ऐसे फिट कर देती है जिस की हमारी बॉडी को जरुरत होती है आप रोज सुबह 30 मिनट एक्सरसाइज जरूर करें आपकी बॉडी हमेशा ही फिट रहेगी चाहे फिर आपकी उम्र कुछ भी हो।

वैसे दोस्तों मै आपको सलाह देना चाहती हु की आप जिम जरूर जाएं क्योकि आप कितना भी समय घर पर रह कर बॉडी फिटनेस में लगा ले लेकिन आप सिर्फ दो दिन घर पर कर सकते है लेकिन उसके बाद आप छोड़ देगें जिम में जाना एक आपका नियम बन जायेगा जो आप को पूरा करना ही होगा क्योकि आप सोचेंगे मैंने पैसे दिए है तो क्यों न उसका फायदा उठाया जाएं।

जिम जाने से आप में आलस कम हो जाएगा आपका मूड भी एक दम फ्रेश रहा करेगा बॉडी बनाने लगेंगी पर्सनालिटी भी बदल जायेगी परंतु  जिम जाने के साथ साथ आप ये डाइट भी जरूर लें।

सबसे जरुरी बात अगर आपकी बॉडी फिटनेस अच्छी होगी तो लड़कियाँ आपके पास खुद ब खुद आएगी और आपकी भी कोई गर्लफ्रेंड होगी।

आपको कैसी लगी हमारे द्वारा बतायी गयी जानकारी हमे जरूर बताएं उम्मीद है आपको पसंद जरूर आए होगी।

Kiran Kashyap

मैं किरण कश्यप एक हिंदी ब्लॉगर हूं हिंदी भाषा की इस website पर आपको वो जानकारी उपलब्ध करवाना चाहती हूँ जो आपकी life के लिए बहुत जरुरी है आपको हमारी इस website पर कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी जो आपको कही नहीं मिलेगी हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि हम आपको आपकी life की अच्छी जानकारी दे। www.askinhindi.in आप हमारी website को जरूर फॉलो करें।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *