भारत सरकार की तरफ से फ्री में लगवाए पेट्रोल पम्प

भारत ने फिर दिया गरीबो को फायदा भारत में पेट्रोल पंप का बिजनेस का बहुत ही बड़ा मार्केट है जिसे हर छोटा-बड़ा गरीब अमीर व्यक्ति करना चाहता है पर इसका सही और सटीक जानकारी हर किसी को नहीं हो पाती है आपको बता दें कि 2019 के चुनाव से पहले सरकार नए पेट्रोल पंप खोलने के लिए सूचना दे दी है और सरकारी तथा प्राइवेट कंपनियों ने विज्ञापन भी दे दिया है जिन लोगों को पेट्रोल पंप का बिजनेस करना हो वह व्यक्ति इन दस्तावेजों के साथ तैयार रहें ।

इन्हें भी जरूर पढें –

रातों रात आएगा इन लोगों के बैंक अकाउंट में 25000 रूपये

इन लोंगो के खाते में आएंगे 7500 रूपये कही आपका खाता तो नहीं

आपको बता दे इतना सुनहरा मौका हमारे ख्याल से फिर दोबारा नहीं आने वाला तो आप देर मत कीजिए जरूर आप अपने क्षेत्र में अपने गांव शहर में पेट्रोल पंप लगाएं और अच्छा मुनाफा कमाए तो आइए जानते हैं पेट्रोल पंप लगवाने के लिए किन-किन आहर ताऊ की जरूरत पड़ेगी।

इंडियन आयल कारपोरेशन आईओसी, भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड तथा हिंदुस्तान पैट्रोलियम लिमिटेड ने 55 हजार से अधिक पेट्रोल पंप खोलने का विज्ञापन भी दे दिया है।

पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवश्यक योग्यता क्या होगी

अभी तक सरकार ने पेट्रोल पंप खोलने के लिए कम से कम ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक था लेकिन अब सरकार ने इस एजुकेशन डिग्री को घटाकर मात्र 10 वीं पास कर दिया है जूते दसवी पास है वह पेट्रोल पंप के लिए आवेदन कर सकते हैं लेकिन इसके साथ साथ उनके पास खुद का जमीन होना जरूरी होगा यदि जमीन मौजूद नहीं है तो भी आप आवेदन कर सकते हैं लेकिन पेट्रोल पंप पास हो जाने के बाद आप कौन से शहर गांव सिटी में जमीन देना होगा।

कैसे करें आवेदन

सरकारी प्राइवेट कंपनियां समय-समय पर पेट्रोल पंप लगवाने के लिए बीपी विज्ञापन अखबारों तथा अपनी ऑफिशल वेबसाइट ओं पर देती रहते हैं यदि आप लगवाना चाहते हैं तो भारत में जितनी भी पेट्रोलियम कंपनियां है उनकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर वेंडर चुने तथा दिए गए सारे सत्ता को पूरा करें और अपना रजिस्ट्रेशन कारी पूरा करें रजिस्ट्रेशन होने के बाद लकी डरा के हिसाब से लोगों का नाम चुना जाएगा चुनते वक्त एक प्रतिष्ठित कंपनी का नजर होगा जिसे कोई धोखाधड़ी ना हो सके।

पेट्रोल पंप लगवाने के लिए कितना खर्च लगेगा

यदि आपके पास जमीन है और आप लगवाना चाहते हैं और यह भी आप शहर से बिलॉन्ग करते हैं तो कम से कम ₹2000000 तथा ग्रामीण क्षेत्र के लिए 1500000 रुपए टोटल खर्च आ सकते हैं इसके अलावा और भी कुछ खर्च लग सकता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *