अपने खाली प्लॉट से कमाये 1 लाख रूपये सिर्फ करना होगा ये काम

हर किसी के पास तो नही लेकिन किसी किसी के पास खाली प्लॉट होता है यदि आपके पास कोई खाली प्लॉट या जमीन पड़ी है और आप उसके जरिए कमाई करने का विचार बना रहे हैं तो सरकार आपके लिए जल्द ही एक नई योजना लेकर आ रही है यदि आप इस योजना के तहत अपने खाली प्लॉट या जमीन पर यह कारोबार करते हैं तो आपको हर महीने 2 लाख रुपए तक की कमाई होगी खास बात यह है कि आपको इस कारोबार को करने के लिए सरकार से किसी भी प्रकार का कोई लाइसेंस लेने की जरुरत नहीं होगी।

इन्हें भी जरूर पढें – 

अगर आप भी चाहते है 5000 रूपये कमाना तो भरे ये फॉर्म

भारत सरकार की तरफ से फ्री में लगवाए पेट्रोल पंप

करे ये काम 

सरकार ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन खोलने की योजना पर काम कर रही है इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार सरकार चाहती है कि देश में ज्यादा से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन खोले जाएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन सड़कों पर उतर सकें रिपोर्ट के अनुसार, सरकार एक एेसी पॉलिसी बना रही है जिससे कोई भी व्यक्ति अपनी खाली पड़ी जमीन या प्लॉट पर चार्जिंग स्टेशन खोल सकता है इसके लिए सरकार से किसी भी प्रकार का लाइसेंस नहीं लेना पड़ेगा। हालांकि, सरकार इन पर पूरी नजर रखेगी।

सरकारी कंपनियों से ही लेनी पड़ेगी बिजली

सरकार की इस योजना के तहत चार्जिंग स्टेशन लगाने वालों को सरकारी बिजली सप्लाई कंपनियों से ही बिजली खरीदनी होगी चार्जिंग स्टेशन के लिए बिजली का रेट अलग होगा इसका रेट राज्य विद्युत नियामक आयोग तय करेगा मनमानी रोकने के लिए राज्य सरकारें इन चार्जिंग स्टेशनों पर नजर रखेंगी राज्य सरकारों की ओर से वाहन चार्जिंग के रेट समय-समय पर तय किए जाएंगे यह औसत लागत से 15 फीसदी से अधिक नहीं होंगे।

 

आप भी ऐसे पैसे कमा सकते हो आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये जानकारी अगर पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion