अगर आपको मिल जाये ये पेड़ तो रख ले इसके फूल आते है बहुत काम में

0

हेल्लो दोस्तों वैसे तो पेड़ों से हमे फूल ,फल सभी मिलते है लेकिन कभी कभी फूल बहुत काम आते है पृथ्वी पर ऐसी कई पेड़-पौधे हैं जो भयानक से भयानक बीमारी का उपचार कर सकते हैं लेकिन इनके गुणों की जानकारी ना होने के कारण हम इनका सही उपयोग नहीं कर पाते आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बताने वाले हैं जो अगर आपको मिल जाए तो आप उसे अपने पास रख लें, क्योंकि इसके फूल बहुत ही चमत्कारी गुण रखते हैं।

हम जिस पेड़ की बात कर रहे हैं वो महुआ का पेड़ है और इसके फूलों का उपयोग कई बीमारियों को सही करने के लिए किया जाता है।

Also Read – 

जड़ से ख़त्म कर देता है ये बीमारी को

इस फल के सेवन करने से हो जाती है कमजोरी दूर

यदि आपको फोड़े-फुंसी की समस्या रहती है तो आप महुआ के फूलों को घी में पीस लें और फोड़े वाले स्थान पर बांध दें इससे आपको तुरंत ही आराम मिलेगा।

मुंह और नाक से खून आना

कभी-कभी ज्यादा गर्मी की वजह से किसी की नाक और मुंह से खून आने लगता है इसके लिए आप महुआ के फूल का 2 चम्मच रस निकालें और दिन में कम से कम दो-तीन बार सेवन करें आपको तुरंत ही लाभ मिलेगा।

खांसी को ठीक करने में

यदि आपको खांसी की समस्या लगातार बनी रहती है तो आप महुए का काढ़ा बनाकर दो चम्मच दिन में सेवन करें आपको जल्दी आराम मिलेगा।

बवासीर के लिए

बवासीर एक बहुत ही खतरनाक बीमारी है और इसमें व्यक्तियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है आप महुआ के फूलों को छाछ के साथ में पीसकर एक कप सुबह शाम पिएं इससे आपको बवासीर में जरूर लाभ होगा।

कमजोरी दूर करने में

यदि आपका शरीर बहुत कमजोर है तो आप 50 ग्राम महुआ के फूलों को एक गिलास दूध में उबाल लें और इस दूध का सेवन करने से कुछ ही दिनों में आपकी कमजोरी दूर हो जाएगी।

आप भी इस का सेवन जरूर करे आपको असर जरूर दिखाई देगा आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं।

Loading...