सावधान यूट्यूब चालाने वालो के लिए जरूरी सूचना वार्ना हो सकती है परेशानी

हर कोई आज कल यूट्यूब का इस्तेमाल करता है जब हम YouTube पर वीडियो खोजते हैं, तो हमने कई वीडियो पर क्लिक किया जाता है यह तब होता है जब आप फिल्म के गाने और स्टार नामों की खोज करते हैं लेकिन YouTube ने नकली वीडियो यानी अनऑफिशियल चैनल के वीडियो को रोकने के लिेए विशेष पेशकश की है।

जब आप YouTube में वीडियो खोजते हैं, तो खोज पट्टी और वीडियो विंडो के शीर्ष पर एक विशेष बॉक्स दिखाई देता है नाम को FACT चेक बॉक्स कहा जाता है यह बॉक्स आपको सही वीडियो और नकली वीडियो मतलब अनऑफिशियल वीडियो की पहचान करने में मदद करने के लिए सेट है वीडियो खेलते समय यह बॉक्स गायब हो जाता है।

YouTube के आधिकारिक चैनल फैक्ट चेकबॉक्स के सही आकार के साथ दिए गए हैं इसलिए आप सही वीडियो को सर्च करने में सफल होंगे यानी आपको आप जो वीडियो सर्च कर रहे हैं वह वीडियो आपको मिल जाएगा इस सर्च के द्वारा यह प्रणाली केवल तब उपलब्ध होती है जब आप अंग्रेजी और हिंदी में खोज करते हैं इस साल के अंत तक, यह प्रणाली सभी भाषाओं में उपलब्ध होगी।

इस Feature का मैन मकसद यही है कि जो वीडियो आप खोज रहे हैं वह वीडियो आपको मिल जाए और आपको ज्यादा सर्च मारने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion