राशि के हिसाब से चुन ले अपना जीवन साथी

0

हेल्लों दोस्तों वैसे तो हम अपने जीवन के फ़ैसले लेते ही है लेकिन शादी जीवन का सबसे बड़ा फैसला होता है, यह बात हम सभी जानते है की शादी के बाद जब लड़का-लड़की एक साथ, एक छत के नीचे रहने लगते हैं, तब उन्हें एक-दूसरे की छोटी-छोटी बाते समझ आती हैं लेकिन कितना अच्छा होगा जब इन सभी बातों में से कम से कम कुछ प्रतिशत विशेषताएं हमें शादी से पहले ही मिल जाएं।

राशि अनुसार करें जातक शादी

ज्योतिष के अनुसार, हर व्यक्ति को शादी अपनी राशि अनुसार करनी चाहिए, अगर आप जिससे शादी करने जा रहे हैं, उसकी राशि का निशान जानते हैं, तो आप यह जान सकेंगे कि उसका मूल स्वभाव कैसा है वह किस बात से खुशी होती है, कैसी बातें नापसंद हैं और उसे छोटी- छोटी बोतो पर भी कितना गुस्सा आता है आइये दोस्तों आज हम आपको बताते है बारह राशियों के मूल स्वभाव के बारे में

मेष राशि

इस राशि के लोगों आजादी बहुत प्रिय है यदि शादी के बाद मेष राशि के जातक को आप अपने हुक्म के नीचे दबाने की कोशिश करेंगे, तो ऐसा रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं बचेगा। इसके आलावा इन्हे जो अच्छा लगता है वही करते हैं।

वृष राशि

इस राशि के जातक सच्चे और वफादार होते हैं, यह बात तो निश्चित है यदि ये किसी को अपने दिल में बसा लेते है, तो धोखा देने के बारे में सोचते भी नहीं है मगर इन्हें पूर्ण रूप से अपना बनाना आसान नहीं है शांत स्वभाव के वृष राशि के जातक की गुस्से वाले पार्टनर के साथ बिलकुल नहीं बनती है।

Also Read – 

नवरात्री में नहीं करना चाहिए महिलाओं को ये काम

कपूर का इस्तेमाल करने से होता है भाग्य उदय

मिथुन राशि

इस राशि के लोग रोमांटिक स्वभाव के होते है, इन्हें धूमना बहुत पसंद है अगर इस राशि को कोई बोरिंग जीवनसाथी मिल जाए, तो इनके लिए वह रिश्ता निभाना बहुत कठिन हो जाता है यदि आपके पार्टनर का राशि का निशान मिथुन है, तो आप भाग्यशाली है क्योंकि ये लोग प्यार में सच्चे और वफादार होते हैं।

कर्क राशि

इस राशि के लोग शांत स्वभाव के होते है, जब ये किसी के साथ प्यार में पड़ते हैं तो उसका साथ मरते वक्त तक निभाते है, लेकिन ऐसे लोग जो भावनाओं को परे रख अपने बारे में ही सोचते हैं, उनके साथ कर्क राशि के जातकों का रिश्ता नहीं बन सकता है इस राशि के लोगो को भूलकर भी कुंभ राशि के जातक के साथ विवाह नहीं करना चाहिए।

सिंह राशि

यदि शादीशुदा जीवन में निजी जरूरतों यानि कि शारीरिक संबंधों को बनाए रखने की बात आती है, तो सिंह राशि के जातक इस बात पर साथी को निराश नहीं करते है मगर इनकी एक बात जो रिश्ता बिगाड़ने में सबसे आगे होती है, वह है इनका जिद्दीपन अगर आप अपने सिंह राशि के जातक का सिर्फ जिद्दीपन अपना लें या उसे संभालना सीख लें, तो शादीशुदा जीवन आसानी से चलेगी।

कन्या राशि

इस राशि के जातक प्यार के मामले में बहुत ईमानदार होते है, इनका सपना होता है कि आपका साथी पूर्ण रूप से आपके प्रति ही न्यौछावर हो, तो कन्या राशि के जातक के साथ प्यार या विवाह ना करें क्योंकि यह राशि केवल अपनी समझ के अनुसार काम करती है यदि इनके दिल में किसी के लिए मान-सम्मान या प्यार है, तो उसे व्यक्त करने से पहले सोचते नहीं है कन्या राशि के जातक।

तुला राशि

इस राशि के लोग खुशमिजाज के होते है, मगर जब प्यार की बात आती है तो ये इसे जीभर के जी लेना चाहते हैं साथी के साथ हर तरह की खुशी बांटना चाहते हैं, जैसी भी इच्छा इनके मन में है उसे पूरा करना चाहते हैं लेकिन पार्टनर इनके ऊपर कंट्रोल करने वाला मिल जाए, तो उनसे दूर होने लगते हैं इस राशि के लोगो को कन्या राशि के जातक के साथ शादी नहीं करनी चाहिए क्योंकि कन्या राशि का साथी पर नियंत्रण बनाए रखने का स्वभाव, तुला राशि के जातक को एक ‘बंधन’ लगने लगता है इनको ऐसे पार्टनर की जरुरत होती है जो इन्हें बेइंतहा प्यार करे।

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोग प्यार में डूबना अच्छा लगता है, यह वृश्चिक राशि का स्वभाव है ये लोग जिस किसी से भी प्यार करते हैं, उसके साथ अपना घर बसाने के सपने देखते है वृश्चिक राशि के जातक की मेष राशि वालों के साथ नहीं बन सकती है, क्योंकि मेष राशि का स्वतंत्र और अपने अनुसार चलने वाला रवैया इन्हें परेशान करने लगता है।

धनु राशि

इस राशि के लोग शांत स्वभाव और रोमांटिक होते है, धनु राशि के जातक के लिए प्यार के मामले में सबसे खतरनाक मैच वृष राशि है पार्टनर के लिए सोच से ऊपर उठकर प्लानिंग करना और साथी से भी यही सब उपेक्षाएं रखने वाले होते हैं धनु राशि के जातक यह सभी इच्छाएं एक रिश्ते के लिए जरूरी भी हैं।

मकर राशि

इस राशि के लोग वफादार और महत्वाकांक्षी होते हैं मकर राशि के जातक और चाहते हैं कि उनका साथी भी उनके इस स्वभाव का सम्मान करे मकर राशि के जातक जिससे प्यार करते हैं, उसकी सभी इच्छाओं का ध्यान रखते हैं अगर इनका साथी इन्हें किसी परिस्थिति में बदलने की कोशिश करे, तो ये आसानी से ढल भी जाते हैं इस राशि के लोगो को भूलकर भी मिथुन राशि के जातक के साथ नहीं बन सकती क्योंकि मिथुन राशि के जातक केवल अपने दिल की सुनते हैं।

कुंभ राशि

इस राशि के जातक इस से भी प्यार करते है उसी से शादी करने के सपने सोचते है यह अपने साथी को धोखा देने वाले भी नहीं होते इनकी एक ही इच्छा होती है कि इनका पार्टनर इन पर विश्वास बनाए रखे।

Also Read – 

फिटकरी को इस जगह रख दे हो जायेगी गरीबी दूर

नवरात्री में क्या खाना चाहिए क्या नही

मीन राशि

इस राशि के लोग रोमांस के मामले में बहुत तेज होते है, अगर आपके साथी का राशि चिह्न मीन है तो आप वाकई भाग्यशाली हैं क्योंकि प्यार का इज़हार करना और उसे निभाना अच्छे से जानते है, इस राशि के जातक कभी प्यार में धोखा नहीं देते है।

आप जान गए की किस राशि के इंसान के साथ शादी करनी चाहिए आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...