रात को बाल बांध कर सोने से क्या होता है

0

हेल्लों दोस्तों रात को बहुत से लोग बाल खोल कर सोते है और कुछ लोग बाल बांध कर इसलिए हम आपको बाल बांध कर सोने के फायदे बताने जा रही हूँ।

Also Read – 

सुबह कर ले ये इन 5 काम को वजन खुद कम होने लगेगा

सूखे नारियल का क्या करे और उसके क्या क्या फायदे है

इस फल में होती है सबसे ज़्यादा ताकत आपने खाया है ये

अक्सर आपने देखा होगा घर की बुजुर्ग महिलाएं रात को बाल बांधकर सोती है आज कल की ज्‍यादातर महिलाएं सोते समय बालों को खुला रखती है।

लेकिन क्‍या आप को पता है रात को बाल बांधकर सोन के बहुत से फायदे हैं नही, तो आज हम आप को रात को बाल बांधकर सोने के फायदे बता रहे हैं।

रात के समय हमारे बाल ज्यादा कमजोर होते है क्‍योंकि सिर के नीचे लगाने वाला तकिया, बालों से नमी और तेल को सोख लेता है इसलिए सुबह उठकर जब आप कंघी करती हैं तो बाल कमजोर होने की वजह से टूटने लगते हैं ऐसे में सोते समय बालों को बांधकर रखना बहुत ही फायदेमंद होता है इससे बालों की नमी बनी रहती है और कम टूटते है।

आपके बालो का कलर सुबह सोकर उठने के बाद भी बने रहें इसके लिए सोने से पहले बालों को ऊंची पोनीटेल या जूड़ा बनाकर बांध लें क्योंकि खुले बाल सोने से बालों की कलर भी कम होते है।

सोने से पहले बालों में अच्छी तरह से हेयर मास्क लगाएं, फिर शावर कैप पहन लें और सुबह उठकर बालों को धो लें इससे आप आपके बाल एक्स्ट्रा सॉफ्ट और खूबसूरत हो जाएंगे।

आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताये ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...