सुबह कर ले इन 5 काम को वजन होने लगेंगे खुद कम

0

हेल्लो दोस्तों जब इंसान का वजन बढ़ जाता है तो उसको कम करना कोई आसान बात नहीं वजन घटाना तो सभी चाहते है लेकिन उसके लिए सुबह उठकर कसरत करना या फिर डाइट पर ध्यान देना ये सब करना बहुत मुस्किल काम है लोग इस सब के बारे में गंभीरता से तो सोचते है लेकिन कुछ ही दिन बाद सब कुछ वैसा का वैसा अगर आप भी इन सब परेशानियों को गुजर रहें है तो चिंता की कोई बात नही।

आज मै आपको सुबह की कुछ ऐसी आदतें बताने जा रही हूँ जो आपका वजन तेज़ी से कम करने में मदद करेगी तो आइये जानते है इसके साथ ही अगर आप इन सब बातों को फॉलो करतें हो तो आपको और सेहतमंद बना देगी मेरा मतलब है चर्बी का घटना और एक फिट इंसान बनना शुरू हो जाओगे तथा आप का चेहरा भी निखर जायेगा।

Also Read – 

बिना डाइट के वजन कैसे कम करे

पेट की चर्बी को कम करे

पेट की चर्बी को ख़त्म करे

● सुबह जल्दी उठने के बाद आपको अपने रसोई में जाकर कम से कम एक गिलास पानी को गर्म ले और उस गुनगुने पानी को धीरे धीरे पी जाए ये आपके वजन घटान में बहुत मदद करेगा।

● सुबह उठकर अगर आप चाय का सेवन करते हो तो इसके बजे आप निम्बू पानी का सेवन करो इसको बनाने के लिए आपको गुनगुने पानी में नीबू डालकर उसमे एक चमच शहद मिला कर पी जाए ये आपके शरीर में फट को जमा नही होने देता और आपके शरीर को ताकत प्रदान करता है।

● सुबह की धुप हमारे शरीर के लिए बहुत फायदे मंद होती है अगर आप सुबह उठकर केवल 5 मिनट ही धुप लेते हो तो ये आपके शरीर के लिए बहुत ही अच्छा है और सूर्य की किरणों में विटामिन डी होता जिससे आपकी हड्डियां मजबूत होती है।

● हर रोज़ सुबह उठकर टहलने या दौड़ने जरूर जाएँ अगर आपके पास टाइम की कमी है तो आप जल्दी उठकर दौड़ने जाए इससे आपका वजन तेज़ी से कम होगा और आप अपने आपको बहुत मजबूत महसूस करोगे इसके साथ हरी घास में चलने से आपके शरीर को बहुत फायदा मिलता है।

● आपको बता दें वजन घटाने के लिए कम खाना जरूरी नही है कम खाने से बस आपको शरीर में मंस्पेसियाँ की कमी होती लेकिन चर्बी कम नही होती तो इसमें आपका बहुत नुस्कान है अगर आपको ठीक तरीके से वेट लोस करना है तो आप हेल्थ वाला खाना खाएं और जहाँ तक हो सके फाइट वाली चीज़े मत खाने और बाहर की चीज़े तो बिलकुल भी मत खाएं।

आप अगर लगातार इन काम को करते है तो देखना की आप कितनी जल्दी अपना वजन कम कर पाओगे आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...