दिमाग को खत्म कर देती है यह बुरी आदतें

0

क्या आप जानते हैं ऐसा क्या जो आपके दिमाग को अच्छे खासे को बुरी आदतें खत्म कर देती है। सुबह देर तक सोना अगर आप प्रतिदिन सुबह के समय देर तक सोते हैं तो इससे आपके दिमाग का न्यूरो सिस्टम कमजोर हो जाता है और दिमाग ठीक तरीके से काम नहीं करता है।

शरीर में भी थकान की समस्या बनी रहती है अगर आप ज्यादा सोच समझने की शक्ति खो देते हैं। इससे इंसान का दिमाग कमजोर होता है। इसलिए 500 से दूर हैधूम प्राण का सेवंथ अधिक मात्रा में सिगरेट स्मोकिंग करना भी इंसान का दिमाग को कमजोर कर देता है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

मोटापे से है परेशान तो करे आज ही उपाय

वजन कैसे कम करे हिंदी में जानकारी

क्योंकि धूम प्राण में नेगेटिव की मात्रा अधिक होती है जो दिमाग के ऑक्सीजन को फॉलो को कम करने का काम करता है इसलिए दिमाग में कई तरह की परेशानियां भी उत्पन्न हो जाती है।धूम प्राण से जुड़ गए पानी का सेवन करते थे इससे आपका दिमाग कमजोर हो जाता है कि कम पानी पीने से शरीर में पानी की कमी हो जाती है जिसका सबसे ज्यादा असर दिमाग पर ही पड़ता है।

दिन में पानी का सेवन जरूर करें तनाव और चिंता दिमाग के न्यूरोट्रांसमीटर को कमजोर करने का काम करता है। तनाव लेने से दिमाग में स्ट्रीट हार्मोन का स्तर बढ़ जाता है। जिससे इंसान का दिमाग कमजोर होने लगता है और दिमाग में कई तरह की मानसिक परेशानियां भी जन्म ले लेती है।

रात को देर तक काम करना रात को देर तक काम करना बुरी आदतों में भी है आता है।तो फिर देर तक जागने के काम करने से जिससे कि सुबह को ना जब आ जाए इसलिए देर रात तक नहीं जागना चाहिए देर रात तक जाने से शरीर में आलस आता है जो हमारे शरीर को कमजोर कर देता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...