अब नही करना होगा 35 रुपये वाला रिचार्ज नही होगा बंद सिम

0

जिओ टेलीकॉम को छोड़कर सभी अन्य कंपनियों के ग्राहकों को अब ₹35 का रिचार्ज करवाना अनिवार्य होता था रिचार्ज ना कराने की स्थिति में उपभोक्ता की इनकमिंग और आउटगोइंग बंद कर दी जाती थी।

ऐसा कई कंपनियों ने एक साथ किया है जिससे उपभोक्ता काफी निराश हैं इसी निराशा को देखते हुए कंपनी ने 23 रुपए वाला एक और प्लान पेश किया है जिसमें उपभोक्ताओं को किसी भी तरह की कोई टॉकटाइम नहीं दी जाएगी 23 रुपए वाले प्लान पर उपभोक्ता सिर्फ अपनी वैधता को 28 दिनों के लिए बढ़ा सकते हैं।

एयरटेल के ₹23 वाले रिचार्ज के बाद वोडाफोन आइडिया ने ₹24 वाला सस्ता मिनिमम रिचार्ज प्रस्तुत किया है इस रिचार्ज में ग्राहकों को पूरे 28 दिनों की वैलिडिटी मिल जाती है इन दो नए मिनिमम के रिचार्ज के बाद ₹35 वाले रिचार्ज की लगभग छुट्टी हो गयी है क्योंकि ग्राहक केवल वैलिडिटी के लिए रिचार्ज कराना पसंद करते हैं इसलिए ये रिचार्ज ग्राहकों के लिए किफायती साबित होगा।

वर्तमान समय में रिलायंस जियो के अलावा अगर कोई कंपनी कम पैसे में ज्यादा दिनों की इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स की वैधता दे रही है तो वह इस समय सिर्फ बीएसएनल है, क्योंकि दूसरी टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में बीएसएनल का मिनिमम रिचार्ज प्लान काफी किफायती है इनमें से 36 रुपये के रिचार्ज प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को पूरे 180 दिन यानी कि 6 महीने तक की वैधता मिलती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...