2019 के वर्ल्डकप में आयोजित किये जायेंगे ये 4 नियम आप भी जानें

0

आईपीएल की चर्चा हर तरफ है हर कोई आईपीएल को देख रहा है लेकिन क्या तो जानते है कि 2019 के वर्ल्डकप में 4 नियम आयोजित किये जायेंगे आओ जानते है वो नियम।

● 40 ओवर के बाद पांच खिलाड़ियों को बाहर रखा जा सकता है विश्व कप 2015 में 40 वें ओवर के बाद चार खिलाड़ियों को बाहर रखने का नियम था, लेकिन वर्तमान समय में यह नियम बदल गया है विश्व कप 2019 में, 40 ओवर के बाद, 5 खिलाड़ियों को बाहर रखा जा सकता है।

● हवाई के बाद भी द्वीप नहीं दिया जाएगा अगर विश्व कप 2015 अभी भी हवा में था, भले ही वह बैट-क्रीज पर था, उसे आउट करार दिया गया था, लेकिन वर्तमान समय में यह नियम बदल गया है अगर रन बनाने वाले क्रीज में बल्ला हवा में है, तो बल्लेबाज को नॉटआउट दिया जाएगा।

● लाल कार्ड भी लागू पहले क्रिकेट में लाल कार्ड का कोई नियम नहीं था, लेकिन अब अगर कोई भी खिलाड़ी गलत काम या साम्राज्य से लड़ने की कोशिश करता है, तो उसे लाल कार्ड दिया जाएगा।

● फ्री हिट हर प्रकार की नो बॉल में उपलब्ध होगा जो जानकारी आप जानना चाहते हैं, उसके लिए विश्व कप 2015 में केवल फ्री हिट को फ्रंट फुट नो बॉल पर दिया गया था, लेकिन अब यह नियम भी बदल गया है आगामी विश्व कप 2019 में, प्रत्येक 9 बॉल बॉल पर एक मुफ्त हिट की घोषणा की जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.