एक ऐसा क्रिकेटर जिसको भारत आने के लिए जरूरत नही वीजा की

एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में जो बिना वीजा के हिंदुस्तान में आ सकता है, जबकि वह खिलाड़ी हिंदुस्तान का नहीं बल्कि विदेश का रहने वाला है आप लोगों को तो मालूम होगा ही कि विदेश से किसी और को हिंदुस्तान में आना बिना वीजा के नामुमकिन है, लेकिन इस खिलाड़ी को बिना वीजा के हिंदुस्तान में प्रवेश हो जाता है।

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने वाले हैं उस खिलाड़ी का नाम है मुथैया मुरलीधरन जी हां आपने बिल्कुल सही सुना श्रीलंका की ओर से खेलते है हमारी इंडियन गवर्नमेंट में मुरलीधरन को ओसीआई यानी कि प्रवासी नागरिकता दे रखी है जिसकी वजह से वह बिना वीजा के भी हिंदुस्तान में आ सकते हैं।

मुरलीधरन का जन्म 17 अप्रैल 1972 में हुआ वैसे तो यह श्रीलंका की ओर से अपने खेल का परफॉर्मेंस दिखाते हैं, मगर उनका परिवार हिंदुस्तान का मूल नागरिक है उनकी शादी भी हिंदुस्तान में ही हुई थी मुरलीधरन ने पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 1992 में खेला था और इसके पश्चात एक मुकाबला 2010 में इंडिया के विरुद्ध खेला था।

आप लोगों को यकीन नहीं होगा, कि मुरलीधरन ने 1993 में इंडिया के विरुद्ध ओडीआई मुकाबले में खेलकर डेब्यू किया और उसके पश्चात 2011 में इंडिया के विरुद्ध आखिरी ओडीआई मुकाबला खेला। जानकारी के लिए हम आपको बताना चाहते है, कि 2010 में जब ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मुरलीधरन ने आखिरी इंटरनेशनल T20 मुकाबला खेला था, तो मुरलीधरन ने टेस्ट मुकाबले में अपने 800 विकेट पूरे कर लिए थे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion