जियो ने दी यूज़र्स को खुशी , लोगों में मची खुशी की लहर

आज हम जियो को लेकर नई खबर बताने जा रहे है रिलायंस जिओ और सैमसंग आईएमसी 2019 में उन्नत 5 जी और एलटीई नेटवर्क पर आधारित वास्तविक दुनिया के मामलों का प्रदर्शन करते हैं।

रिलायंस जिओ और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने नई दिल्ली में चल रहे इंडिया मोबाइल कांग्रेस में अगली पीढ़ी की 5 जी तकनीक से संचालित वास्तविक दुनिया के मामलों का प्रदर्शन किया।

दोनों कंपनियों ने नए अवसर प्रस्तुत किए जो उन्नत 4G LTE के साथ 5G NSA मोड का लाभ उठा सकते हैं और 5G तकनीक ने दोहरे-कनेक्ट मोड नेटवर्क का उपयोग किया है। रिलायंस जिओ अपनी 5 जी साझेदारी के साथ एंटरप्राइज के साथ-साथ घरेलू उपयोगकर्ताओं को भी निशाना बना रहा है।

सैमसंग और रिलायंस जिओ ने सैमसंग नेटवर्क के 5G उत्पाद लाइनअप सहित 5G- आधारित समाधानों का प्रदर्शन किया, जिसमें 5G मैसिव MIMO यूनिट (MMU) के लिए इसका 3.5GHz समाधान, इसकी 28GHz एक्सेस यूनिट (AU) और CPE डिवाइस, इसकी वर्चुअल रेडियो एक्सेस (vRAN) और कोर शामिल हैं और 5G मोबाइल डिवाइस दोनों कंपनियों ने दिखाया कि कैसे 5 जी वर्चुअल क्लासरूम बनाने में मदद कर सकती है और उपस्थित लोगों को 360 डिग्री में कंटेंट देखने में मदद कर सकती है।

दोनों कंपनियों ने सैमसंग गैलेक्सी एस 10 5 जी के साथ-साथ टैबलेट पर उच्च रिज़ॉल्यूशन सामग्री को स्ट्रीम करने के लिए हाई स्पीड नेटवर्क का उपयोग किया। सामग्री का रिज़ॉल्यूशन पूर्ण HD से 4K तक था।

“दोनों कंपनियां इवेंट में” एलटीई पर एक सार्वजनिक सुरक्षा नेटवर्क “दिखाती हैं, जिसमें मिशनक्रिटिकल-पुश-टू-एक्स (MCPTX) संचार है। रिलायंस जिओ ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “एक संभावित” इमरजेंसी कम्युनिकेशन नेटवर्क “वननेट” के रूप में संकल्पित, यह पहले उत्तरदाताओं को ब्रॉडबैंड नेटवर्क का उपयोग करके एक दूसरे से जुड़ने में सक्षम करेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top