Technology

Whatsapp पर लिखना होगा अब अपना सही नाम, वार्ना नही कर पाएंगे whatsapp इस्तेमाल

Whatsapp आज के समय मे हर इंसान इस्तेमाल करता है लेकिन ये अपडेट उन यूजर्स के लिए जो WhatsApp Payment सर्विस को यूज करते हैं अब WhatsApp Payment सर्विस को यूज करने के लिए आपको ऐप में अपना लीगल नाम देना जरूरी है।

Whatsapp

Whatsapp

WhatsApp Payment के जरिए यूजर्स यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) बेस्ड पेमेंट फीचर का यूज इसके ऐप पर यूज कर पाते हैं इस सर्विस का यूज करने वाले यूजर्स का नाम बैंक में दिए गए नाम से अलग नहीं होगा।

यानी वॉट्सऐप से UPI पेमेंट करने वाले यूजर्स का ओरिजिनल नाम दूसरे यूजर्स देख सकेंगे इसको लेकर कंपनी ने अपने FAQ पेज पर जानकारी दी है ये नाम उस यूजर को भी दिखाया जाएगा जिसे वो पैसे ट्रांसफर कर रहा है।

Read also –  IMC shri haldi ke fayde

WhatsApp पर लीगल नाम देने की जरूरत यूजर्स को नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI)की गाइडलाइन्स की वजह से पड़ी इसका मकसद UPI पेमेंट सिस्टम में फ्रॉड को कम करना है।

Pm kisan yojana इस दिन आएंगे किसानों के खातों में पैसे

WhatsApp कैसे वैरिफाई करेगा ओरिजिनल नेम?

Facebook-स्वामित्व वाले इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने कहा है कि ये यूजर के WhatsApp अकाउंट के फोन नंबर का यूज लीगल नेम वैरिफाई करने के लिए करेगा ये बैंक अकाउंट से एसोसिएट नंबर के जरिए नाम की पहचान करेगा।

जब आप WhatsApp पर पेमेंट यूज करेंगे तो दूसरे UPI यूजर्स आपका लीगल नाम देख सकेंगे ये नाम वो जो आपके बैंक अकाउंट में दिया गया है WhatsApp लगातार Payments सर्विस को भारत में पॉपुलर करने पर काम कर रहा है इस सर्विस को यूज करने लिए ये यूजर्स को कैशबैक रिवॉर्ड भी देता है।

दोस्तो आपको कैसी लगी हमारी जानकारी हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Join The Discussion