टाटा स्काई ने निकाला एक नया प्लान लोगों में मची खलबली

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अभी हाल में डीटीएच और केबल टीवी नियमों में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं नए केवल और टीवी नियम 1 फरवरी 2019 से प्रभावी रूप से पूरे देश मे लागू कर दिए गए हैं इसके बाद अब हर चैनल की कीमत पनिश्चित कर दी गई है। अब DTH सर्विस प्रोवाइडर और ब्रॉडकास्टर्स ग्राहकों से मनमाने पैसे नहीं वसूल पाएंगे।

ट्राई के नियमों के मुताबिक अब हर डीटीएच उपभोक्ता को न्यूनतम बेस पैक के रूप में ₹130 का रिचार्ज कराना होगा हालांकि इसमें 18% जीएसटी अलग से देय होगा ट्राई के नियमों के लागू होने के बाद खासकर फ्री डिश उपभोक्ताओं पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा है उपभोक्ता शिकायत कर रहे हैं कि पहले के मुकाबले उनका टीवी देखना महंगा हो गया है। इसी बीच टाटा स्काई ने एक बहुत बड़ा ऐलान कर खलबली मचा दी है।

टाटा स्काई ने अपने ग्राहकों के लिए ट्राई के नए नियम के लागू होने के बाद दीर्घकालिक फ्लेक्सी वार्षिक योजना शुरू की है ग्राहक लंबी अवधि के पैक पर प्रीपेड प्रतिबद्धता का सम्मान करते हैं यदि ग्राहक उन्हें चुनना चाहता है टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार टाटा स्काई फ्लेक्सी वार्षिक योजना में एक महीने की सदस्यता शुल्क के साथ मुफ्त बोनस की पेशकश की जाती है।

जिसे उपयोगकर्ता के खाते में जमा किया जाएगा इस प्रस्ताव के तहत टाटा स्काई ग्राहक एक महीने के लिए अपनी सदस्यता शुल्क का लाभ उठा सकते हैं और इस शर्त के साथ कि वे अपने खाते में मासिक रिचार्ज मूल्य का 12 गुना संतुलन में बनाए रखें।

इसी कड़ी में आगे कहा गया है कि टाटा स्काई उपभोक्ता जो कंपनी की फ्लेक्सी वार्षिक योजना को जारी रखते हुए अपनी मासिक योजना को संशोधित करना चाहते हैं।

वह नए रीचार्ज मूल्य के 12 गुना मूल्य को बनाए रखते हुए ऐसा कर सकते हैं। इसलिए यदि मासिक रिचार्ज राशि 400 रुपये में बदल दी गई है, तो उपयोगकर्ता को ऑफर का लाभ उठाने के लिए ₹4,800 का संतुलन बनाए रखना होगा इस विकल्प का उपयोग करने के लिए उपभोक्ता को आधिकारिक वेबसाइट या ऐप पर अपनी सब्सक्राइबर आईडी या मोबाइल नंबर के साथ अपने टाटा स्काई खाते में लॉगिन करना होगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion