बाबा रामदेव ने दिए मोटे पेट को खत्म करने के टिप्स

0

आज के समय मे मोटे पेट को लेकर हर कोई परेशान है योग गुरु बाबा रामदेव ने मोटापा कम करने के टिप्स शेयर किए हैं इन टिप्स में डाइट के साथ योग भी शामिल है खास बात है कि इन टिप्स को हर इंसान आसानी से फॉलो कर सकता है बाबा का कहना है कि इन्हें फॉलो करके महीनेभर में 10 किलोग्राम तक वजन कम किया जा सकता है ये टिप्स पूरी तरह नेचुरल हैं इनसे वजन घटाने के साथ बीमारियां रोकने में भी मदद मिलती है।

रोजाना एक कप गर्म पानी पिएं लगातार एक माह पीने से आपका कम से कम 2 किलो वजन कम हो जाएगा रोजाना कपालभाति करें इससे 30 दिनों में करीब 10 किलो वजन कम होगा चीनी का सेवन बंद करे मोटापा बढ़ने का मुख्य कारण चीनी है इसलिए चीनी और नमक का सेवन कम करें खाने के बाद वज्रासन करें खाने के बाद कुछ मिनट वज्रासन में बैठे इससे मोटापा कम होगा।

सप्ताह में एक बार व्रत रखें कई शोधों के अनुसार व्रत रखने से कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात मिलता है इससे मोटापा के साथ-साथ ब्लड प्रेशर, कोलेस्ट्राल कम होता है व्रत के समय फलों का सेवन करें अगर ज्यादा कमजोरी लग रही है तो एक गिलास दूध लें और नियमित रूप से हर रोज आधे से एक घंटा जरुर चले।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...