सुबह उठते करे ये काम , चमकने लगेगा आपका चेहरा

चेहरे चमकाने के लिए हम क्या नही करते है आजकल हर लड़के और लड़की की चाहत होती है कि वो खूबसूरत और जवां दिखें चेहरे को खूबसूरत और गोरा करने के लिए आजकल लड़के और लड़कियां कॉस्मेटिक ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं और पार्लर जाते हैं लेकिन आजकल बढ़ते प्रदूषण, गलत जीवनशैली और गलत खानपान की वजह से चेहरे की प्राकृतिक चमक खत्म हो जाती है और चेहरे का रंग सांवला हो जाता है।

अगर आप चेहरे को फिर से चमकदार और गोरा बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी जीवनशैली में थोड़ा बदलाव करना होगा। और कुछ आसान काम करने होंगे जो आज हम आपको बताएंगे। आइए जान लेते हैं सुबह उठते ही तुरंत करें ये  काम, बिना मेकअप के भी लगेंगे गजब के खूबसूरत।

सुबह उठते ही भरपूर पानी पिएं

सुबह उठते ही खाली पेट एक गिलास गुनगुना पानी पीना चाहिए इससे शरीर के साथ-साथ त्वचा को भी फायदा होता है ऐसा करने से त्वचा में प्राकृतिक निखार आता है शरीर का वजन कंट्रोल होता है और पेट हमेशा साफ रहता है।

कच्चे दूध और हल्दी का उपाय

एक चम्मच कच्चे दूध और चुटकी भर हल्दी का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाकर धीरे-धीरे मसाज करें और जब पेस्ट सूख जाए तो ठंडे पानी से चेहरा धो लें यह उपाय आपको नहाने से पहले रोज करना है इससे चेहरे की रंगत निखरेगी चेहरे पर प्राकृतिक चमक आएगी। और आप खूबसूरत और गोरे दिखने लग जाओगे।

नींबू का उपाय

रोज नहाते समय पानी की बाल्टी में एक नींबू का रस निचोड़कर इस पानी से नहा लें नींबू में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं जो त्वचा की गंदगी और मैल को साफ करते हैं और त्वचा का रंग निखारते हैं इस उपाय से कुछ ही दिनों में त्वचा का रंग गोरा हो जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion