Smartphone और Gaadi खोने पर अब नही कोई टेंशन, google करेगा आपकी मदद

Smartphone aur Gaadi आज की डेट में दोनों चीजें सबसे ज्यादा चोरी हो रही हैं। इन दोनों चीजों को सेफ रखने और चोरी होने से बचाने के लिए टेक कंपनी Google जल्द के नया फीचर ला रही है। जिसके जरिए एक अन्य Android फोन का उपयोग करके एक खोए हुए Android स्मार्टफोन को ट्रैक करने में मदद करेगा। साथ ही, जो कारें नए एंड्रॉयड ऑटो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती हैं, उनको भी चोरी होने पर ट्रैक करने मदद करेगा। आइए आपको बताते हैं इस सर्विस के बारे में सबकुछ।

Smartphone Aur Gaadi

Smartphone Aur Gaadi

बिना इंटरनेट के लिए फोन और कार की जा सकेगी ट्रैकिंग
9to5 Google की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि फाइंड माई डिवाइस फीचर के तहत एक और नई सुविधा शामिल की जा रही हैं जिसके जरिए आप किसी और के साथ भी अपने डिवाइस की ओनरशिप शेयर कर सकते हैं।

इस नए फीचर से आप अपने खोए हुए Smartphone को ट्रैक कर पाएंगे, भले ही इंटरनेट कनेक्शन न हो। Google के नए एंड्रॉयड ऑटो इंफोटेनमेंट सिस्टम पर आपको Google अकाउंट से लॉगिन करने की क्षमता ला रहा है। यह चोरी होने पर आपकी खोई हुई चीज को ट्रैक करने में आपकी मदद करेगा। कारों को ट्रैक करने की यह सुविधा सिर्फ आपके वाहन की सुरक्षा तक ही सीमित नहीं है। यह आपके Google अकाउंट के अनऑथोरिज्ड एक्सेस को भी रोकेगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Google इन सुविधाओं पर काम कर रहा है और इन सुविधाओं को कब जारी किया जाएगा, इसकी कोई समय सीमा नहीं है।

Friendship Day offer saste me mil raha hai oneplus 9 pro

हाल की मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Google एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो ऐपल के ‘फाइंड माई’ नेटवर्क के काम करने जैसा है। फाइंड माई ऐप में आपको उसी ऐप्पल आईडी से साइन इन करना होगा आपके फोन की एप्पल आईडी हो। जिससे खोने पर ऐप्पल डिवाइस का पता लगा सकते हैं और एयरटैग का ट्रैक रखने में भी मदद मिल सके। XDA Developers की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google Play Services ऐप के नए संस्करण 21.24.13 में कुछ कोड शामिल हैं–\”mdm_find_device_network_description\” and \”mdm_find_device_network_title”– इससे पता चलता है कि Google Android डिवाइस पर नज़र रखने के लिए एक नई सुविधा पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सुविधा एक फोन के जरिए दूसरे फोन को ढूंढने में मदद करती है। Google ने अभी तक आधिकारिक तौर पर नई सुविधा के बारे में खुलासा नहीं किया है और यह भी नहीं पता है कि मौजूदा एंड्रॉयड फीचर फाइंड माई डिवाइस सर्विस से कैसे अलग होगा।

आपको कैसी लगी ये जानकारी हमे जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।

Join The Discussion