Whatsapp बिना मोबाइल नंबर दिए कैसे यूज़ करे आइये जानते है

Whatsapp चलाने वालों के लिए खुशखबरी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का यूज ज्यादातर लोग करते हैं इसमें मैसेज एंड-टू-एंड इन्क्रिप्टेड होता है इस वजह से यूजर्स की प्राइवेसी मेंटेन रहती है इसमें कई लोग सेफ्टी के लिए अपना मोबाइल नंबर यूज नहीं करना चाहते हैं ये संभव है।

Whatsapp

Whatsapp

WhatsApp यूज करने के लिए एक फोन नंबर देना जरूरी होता है ये मोबाइल या लैंडलाइन नंबर हो सकता है लैंडलाइन नंबर सभी के पास नहीं होता है इस वजह से वर्चुअल मोबाइल नंबर का यूज किया जा सकता है वर्चुअल नंबर को आसानी से इंटरनेट से लिया जा सकता है ये आपके WhatsApp साइनअप में काम आएगा।

डार्क सर्कल को दूर भगाएं सिर्फ दो दिनों में

आप वर्चुअल नंबर के साथ भी WhatsApp को रेगुलर नंबर की तरह ही यूज कर सकते हैं इसके लिए आप इंटरनेट पर मौजूद कई वेबसाइट्स की मदद ले सकते हैं जो वर्चुअल नंबर यूजर्स को देते हैं सबसे अच्छी बात है इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है।

आप वर्चुअल नंबर के लिए गूगल की मदद ले सकते हैं इसके लिए एक पॉपुलर TextNow ऐप भी है. ये आपको अमेरिका और कनाडा के फोन नंबर फ्री में उपलब्ध करवाता है आपको बता दें कि आप फ्री में इससे लिमिटेड नंबर ही ले सकते हैं।

इसके लिए आपको ये ऐप डाउनलोड करके इसमें साइन-अप करना होगा इसके बाद आप ऑप्शन्स में आ रहे हैं कई नंबरों में से एक नंबर सेलेक्ट कर लें फिर आपको WhatsApp में पुराने अकाउंट को हटा कर नए नंबर से रजिस्टर करने के ऑप्शन पर जाना होगा।

रजिस्ट्रेशन के टाइम आपको कंट्री कोड वहां का डालना होगा जहां का आपका वर्चुअल नंबर है इसके बाद आपको ओटीपी की जरूरत पड़ेगी जो आपको TextNow में मिलेगा नए अपडेट के बाद इसपर वेरिफिकेशन कोड पाने के लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने होते हैं।

अगर आप फ्री में वर्चुअल नंबर पर ओटीपी मंगवाना चाहते हैं तो इसके लिए कई वेबसाइट्स हैं जहां पर आप फ्री SMS मंगवा सकते हैं इन साइट्स के नंबर यूज करने पर आप रजिस्टर्ड होने के बाद भी अनरजिस्टर्ड हो सकते हैं क्योंकि  ये नंबर पब्लिक होते हैं इसलिए कोई और वो नंबर का यूज ओटीपी मंगवाने के लिए कर सकता है।

इस वजह अगर आप प्राइवेट वर्चुअल नंबर चाहते हैं तो Text Now का यूज कुछ पैसे खर्च करके कर सकते हैं ओटीपी को डालते ही आप वॉट्सऐप को वर्चुअल नंबर से यूज कर सकेंगे।

 

Join The Discussion