शादी में हो रही है देरी तो करे ये उपाय करेगी बहुत जल्द उपाय

0

बहुत बार ऐसा समय हो जाता है कि विवाह में देरी हो जाती है न चाहते हुए भी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर विवाह में देरी हो रही है और आपकी शादी बार बार ठीक हो जाने के बाद भी टूट जा रही हैं तो इसका अर्थ हैं की आपने जीवन पर शनि का प्रभाव बढ़ गया हैं इस प्रभाव को कम करने के लिए आप अपने गले में हनुमान जी का पेंडुलम पहने तथा हनुमान जी की आराधना करें जिससे जीवन में हो रही शनि का अशुभ प्रभाव समाप्त हो जायेगा और आपके जीवन में शादी के उत्तम योग बनना प्रारंभ हो जायेगें।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

पीरियड्स को सही समय पर लाने के लिए घरेलू उपाय

जल्दी शादी करना चाहते है तो करे ये उपाय

भारत के ये कुछ ऐसे मंदिर जहाँ हमेशा जाने का दिल चाहे

● कभी कभी विवाह में हो रही देरी वास्तु दोष के कारण भी होती हैं जिससे घरों में नकारात्मक शक्तियों का वास होने लगता हैं और शादी विवाह में देरी होती हैं इसलिए अगर आप इस समस्या को समाप्त करना चाहते हैं तो वास्तु दोष को दूर करने के लिए शनिवार या मंगलवार के दिन नवग्रह का पाठ करा सकते हैं इससे आपके घरों में नकारात्मक शक्तियों का असर नहीं होगा और विवाह में आ रही देरी की समस्या भी दूर हो जाएगी और आपका विवाह बहुत जल्द संपन होगा।

● अगर किसी अविवाहित लड़की की शादी में देरी हो रही हैं तो उस लड़की को गुरूवार के दिन पीला कपड़ा पहन कर भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए साथ ही साथ पीपल में पानी देना चाहिए इससे अविवाहित लड़की की कुंडली के सारे दोष मुक्त हो जाते हैं। ऐसा करने से लड़की की जिंदगी में शादी के उत्तम योग बनते हैं और और उनकी शादी एक अच्छे घर में संपन होती हैं साथ ही साथ वैवाहिक जीवन में भी सुख और शांति बनी रहती हैं।

● शास्त्रों के अनुसार अगर किसी कुंवारे लड़के की शादी में देरी हो रही हैं और उनकी शादी ठीक नहीं हो राशि हैं तो उस लड़के को सोमवार के दिन शिव मंत्र का जाप करनी चाहिए तथा भगवान महादेव की आराधना करनी चाहिए इससे लड़कों की कुंडली दोष मुक्त हो जाती हैं और उनके जीवन में शुभ विवाह के योग बनते हैं इतना ही नहीं ऐसा करने से इनके एक सभ्य और समझदार जीवनसाथी प्राप्त होता हैं और घरों में भी सुख और समृद्धि कायम रहती हैं।

● वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर किसी लड़का या लड़की की शादी में देरी हो रहा हैं तो उसे पानी में सिंदूर डाल कर सूर्य देव को अर्पित करनी चाहिए इससे जीवन में दैविक शक्तियों का असर होता हैं और शादी के भी अच्छे योग बनते हैं ऐसा करने से लड़का या लड़की के रिश्ते अच्छे घरों में तय होती हैं और वैवाहिक जीवन में प्यार के साथ साथ पैसों की भी कोई कमी नहीं होता हैं इसके वैवाहिक जीवन पर सूर्य देव की कृपा भी सदैव बनी रहती हैं।

आप भी अगर ऐसा करते है तो देखना आपका विवाह जल्द ही हो जायेगा आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...