पुराने फ़ोन भी कर सकते है ये काम जान ले पूरी बातें

पुराने फ़ोन भी होते है काम के वर्तमान समय में स्मार्टफोन लोगों की जरूरत बन गया है लेकिन समय के साथ पुराने होने वाले स्मार्टफोन को छोड़कर लोग नया फोन खरीद लेते हैं वही कुछ लोग पुराने स्मार्टफोन को बेच देते हैं जो की अच्छी कीमत में नहीं बिक पाता है कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपने पुराने स्मार्टफोन को इस्तेमाल करना बंद कर देते हैं जिससे वो घर पर बेकार पड़ा रहता है लेकिन आज आपको आपके पुराने स्मार्टफोन के लिए 4 ऐसे कामों के बारे में बताने जा रहे हों जिनके माध्यम से आप अपने बेकार पड़े फोन को इस्तेमाल में में ला सकते हैं।

MP3 प्लेयर के रूप में

जब आपका फोन पुराना हो जाता है तो आप उसे छोड़कर कर नया फोन खरीद लेते हैं लेकिन आप इसे एक म्यूजिक प्लेयर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं फोन में दी गयी ब्लूटूथ ऑप्शन से अपने साउंड सिस्टम को कनेक्ट कर सकते हैं इसके अलावा आप हेडफोन या इयरफोन का इस्तेमाल कर इसे पर्सनल म्यूजिक प्लेयर बना सकते हैं।

सिक्यूरिटी कैमरा के रूप में

आपका पुराना स्मार्टफोन सुरक्षा के लिहाज से भी काम में लाया जा सकता है लगभग सभी एंड्राइड स्मार्टफोन्स में कैमरे के सुविधा दी जाती है ऐसे में आप अपने पुराने फोन को सिक्यूरिटी कैमरे के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं अपने फोन को सिक्यूरिटी कैमरे के रूप में इस्तेमाल करने के लिए प्लेस्टोर पर उपलब्ध स्पाई कैमरा जैसी ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

GPS के रूप में

अगर आपका पुराना फोन घर पर बेकार पड़ा है तो आप इसे जीपीएस के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने फोन के जीपीएस को ऑन कर अपने वाहन, कार या फिर अन्य वाहन में जोड़ना होगा जिसके माध्यम से आपको आपके वाहन की लोकेशन मिलती रहेगी।

वाई-फाई हॉटस्पॉट के रूप में

पुराने स्मार्टफोन का इससे बेहतर इस्तेमाल नहीं हो सकता है क्योंकि एक पुराने स्मार्टफोन को पर्सनल वाई-फाई हॉटस्पॉट बना कर आप अच्छे खासे पैसे बचा सकते हैं इसके लिए आप अपने घर या ऑफिस में एक ऐसी जगह चुने जहाँ से सभी जगह पर हॉटस्पॉट की कनेक्टिविटी अच्छी मिल सके इस तरह से आप अपने पुराने स्मार्टफोन का इस्तेमाल पर्सनल हॉटस्पॉट के रूप में कर पाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion