पूछा छात्र ने राहुल गांधी से की कहा से दोगे 72000 रुपये

राहुल गांधी देगे 72000 रुपये लोगो को देश में लोकसभा चुनाव की शुरुआत होने में मात्र कुछ ही दिनों का वक्त बाकी रह गया है ऐसे में सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुणे में छात्रों से सीधा संवाद किया इस संवाद में एक छात्र ने राहुल गांधी से न्याय योजना को लेकर सवाल पूछा।

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में कई महत्वपूर्ण वादे किए हैं कांग्रेस पार्टी के चुनावी घोषणापत्र में गरीब, किसान और मजदूरों को प्राथमिकता दी गई है इसके अतिरिक्त कांग्रेस पार्टी ने अपने इस घोषणापत्र में शिक्षा का बजट बढ़ाने का भी ऐलान किया है कांग्रेस पार्टी ने केंद्र में अपनी सरकार बनने पर देश के गरीब तबके को प्रतिवर्ष 72 हजार रुपए देने की घोषणा की है कांग्रेस पार्टी ने अपनी इस घोषणा को न्याय योजना का नाम दिया है।

पुणे में छात्रों से संवाद करते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र पर भी चर्चा की इस संवाद में एक छात्र ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से न्याय योजना के बारे में सवाल करते हुए पूछा कि इस योजना के लिए पैसा कहां से आएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्र के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इस योजना को लागू करने के लिए हम मध्यम वर्ग पर किसी भी प्रकार का टैक्स नहीं बढ़ाएंगे इस योजना को लेकर पूरा हिसाब लगा लिया गया है कि पैसा कहां से आएगा और कैसे बांटा जाएगा राहुल गांधी ने कहा कि जब हम गरीबों को प्रतिवर्ष 72 हजार रुपए देंगे तो वे लोग अधिक चीजें खरीदेंगे। ऐसे में जब चीजों की बिक्री बढ़ जाएगी तो इससे सरकार को फायदा होगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion