फ़ोन से डिलीट करे ये और फ़ोन की स्पीड बढ़ाये

0

हेल्लो दोस्तों क्या आप जानते है कि फोन की स्पीड इसलिए स्लो हो जाती है क्योकि यह प्रॉब्लम फ़ोन के कुछ ऐप की वजह से आती है और आप उन सभी ऐप्स को डिलीट कर देते है और आपका बहुत सारा डाटा भी इसके साथ हट जाता है कुछ लोग तो ऐसे भी होते है जो अपने पुरे फ़ोन की ही फॉर्मेट कर देते है पर आगे चलकर प्रॉब्लम तो ठीक होता नहीं है और फ़ोन फिर से स्लो हो जाता है।

फ़ोन स्लो होने के कारण

यदि आपके फ़ोन की रैम स्लो है और आपके फ़ोन की मेमोरी फुल होने के कारण फ़ोन एकदम स्लो होने लगता है और ठीक से चलता नहीं।

यदि आपके स्मार्टफोन में कोई एप्लीकेशन ओपन है तो भी आपका फ़ोन स्लो हो जाता है क्यूंकि कुछ लोग एप्लीकेशन को ओपन तो कर देते है पर बाद में उसको बंद नहीं करते और वो ऐप्स मिनीमाइज होकर बैकग्राउंड में चालू रहता है इसी के कारण आपका फ़ोन स्लो हो जाता है।

आप ये भी पढ़ें – गूगल ने किया गूगल ऐप लॉन्च जिससे आप डॉलर कमा सकेंगे

ज्यादातर लोग फ़ोन के अंदर सॉन्ग और मूवी रखते इसी की वजह से फ़ोन की मेमोरी फुल हो जाती है और आपका फ़ोन हैंग और स्लो होता जाता है।

कभी फ़ोन के स्लो चलने का कारण फ़ोन का हार्डवेयर भी हो सकता है पर फ़ोन में एक फोल्डर होता है जिसमे सभी तरह का डाटा सेव होता है और यह फोल्डर में जो डाटा होता है वो हमें दिखाई भी नहीं देता।

फ़ोन की इंटरनल मेमोरी ऐप्स के लिए अलग से दी गयी होती है और ऐसे में आप जब भी ऐप्स को अपडेट करते हो तो वो ज्यादा स्पेस रोक लेती है इसी के कारण भी आपका फ़ोन स्लो हो जाता है या तो हैंग होकर चलता है।

जब भी आप किसी ऐप्स को यूज़ करते हो तो उससे जुड़ा सभी तरह का टेम्परेरी डाटा स्टोर हो जाता है और यह डाटा को फोन की रैम कंज्यूम करता है, नतीजा वही आता है की आपका फोन स्लो हो जाता है बाद में एक समय ऐसा भी आता है जब वह डाटा MB से लेकर GB तक पहुंच जाता है जिससे फ़ोन एकदम स्लो हो जाता है ऐसे फोल्डर को अपने फ़ोन से तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए ताकि फ़ोन हैंग होने का ख़तरा कभी ना आये।

आप अगर इन बातों को ध्यान रखोगे तो आप के फ़ोन की स्पीड स्लो नही होगी।

Loading...