खोया हुआ फ़ोन मिलेगा वापिस सिर्फ करे फ़ोन में ये सेटिंग

हेल्लो दोस्तों बहुत बार हमारा फ़ोन कही रस्ते में गिर जाता है या फिर आप कही पर गलती से छोड़ आते है और आप का फ़ोन खो जाता है जिससे आपको बहुत परेशानी होती है और हम अपने फ़ोन ढूंढने में नाकामयाब हो जाते है आप अपने स्मार्टफोन के डाटा सेफ्टी के लिए कई तरह के लॉक और सिक्युरिटी फीचर का इस्तेमाल करते होगे लेकिन इसके साथ-साथ फोन गुम या चोरी ना हो, इसकी सिक्युरिटी भी पहले से करके रखना चाहिए कभी फोन चोरी होते ही कई बार यूजर्स निराश हो जाते हैं, मगर आप कुछ सेटिंग की मदद से फोन की लोकेशन तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

गूगल की ये सेटिंग करेगी आपके खोए हुए फ़ोन को वापिस

आप एंड्रॉइड फोन के यूज करते हैं तो इसके लिए Gmail अकाउंट बनाना होता है हमेशा इसी अकाउंट की मदद से फोन में ऐप्स इन्स्टॉलेशन के साथ दूसरे काम भी होते हैं जब फोन में अकाउंट लॉगइन करते हैं तब से आपकी एक्टिविटी पर भी सेव होने लगती हैं जैसे, आपने क्या डाउनलोड किया क्या सर्च किया कौन से गाने-वीडियो देखे आपके फोन की लोकेशन क्या-क्या रहीं इसमें क्रोम, एंड्रॉइड, सर्च, ऐड, इमेज सर्च, गूगल न्यूज की अलग-अलग कैटेगरी होती हैं यूजर चाहे तो अपनी एक्टिविटी यहां से डिलीट भी कर सकता है इसके लिए My Activity पर जाकर जीमेल लॉगइन करना होता है।

आप ये भी पढ़ें – गूगल ने किया गूगल ऐप लॉन्च जिससे आप डॉलर कमा सकेंगे

हमेशा लोकेशन ON रखें

गूगल पर Find your phone सर्च करें। यहां पर जो पहली लिंक आएगी उसे ओपन करें आपके हैंडसेट का मॉडल नजर आ जाएगा यहां से आप अपने फोन की लोकेशन का पता लगा सकते हैं, लेकिन इसके लिए फोन का GPS ऑन होना चाहिए फोन को पासवर्ड डालकर लॉक भी कर सकते हैं साथ ही, फोन फाइंड करने के लिए ‘This phone is lost. Please help give it back’ मैसेज डालकर कोई दूसरा फोन नंबर भी दे सकते हैं आप यहां से फोन का सारा डाटा भी डिलीट कर सकते हैं।

आपको अब समझ में आ गया होगा कभी अगर आपका फ़ोन खो जाए तो आप ऐसा ही करे आपको फ़ोन वापिस जरूर मिलेगा आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताये।

Kiran Kashyap

मैं किरण कश्यप एक हिंदी ब्लॉगर हूं हिंदी भाषा की इस website पर आपको वो जानकारी उपलब्ध करवाना चाहती हूँ जो आपकी life के लिए बहुत जरुरी है आपको हमारी इस website पर कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी जो आपको कही नहीं मिलेगी हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि हम आपको आपकी life की अच्छी जानकारी दे। www.askinhindi.in आप हमारी website को जरूर फॉलो करें।

You may also like...

6 Responses

  1. ranukul says:

    Thank you for this news. This news is very use ful for all people.

  2. Pradum sahani says:

    Nice ji

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *