खुश रहने के लिए करे ये कभी दुखी नहीं होंगे आप

0

हेल्लों दोस्तों हम आपको ऐसा कुछ बताने वाले है जिससे आप हमेशा खुश रह सकते है दोस्तों यूं तो कहते हैं कि खुशियां हमें कई तरह से प्राप्त हो सकती हैं लेकिन खुशियों को प्राप्त करने के लिए जो मेन सोर्स होता है आज हम उसी के बारे में बात करेंगे।

जैसे लोहा लोहे वाले के पास, सब्जी सब्जीवाले के पास और कपडा कपडेवाले के पास मिलता है!

Also Read – 

जब पार्टनर दूर होता है तो लड़किये क्या क्या हरकतें करती है

शरीर की गांठ को कैसे ख़त्म करे

दोस्तों इसी तरह सुख भी सुख वाले के पास से ही प्राप्त होता है तुम भी नित्य सुख चाहते हो और खोजते उनके पास हो जो कि एक पल सुखी दिखाईं देते हैं तो दूसरे पल दुःखी, उनके पीछे लगकर ऐसे ही अपना समय व्यर्थ गंवाते हो वह व्यक्ति कभी किसी को सुख नहीं दे सकता जो स्वयं में सुखी और खुश ना हो।

सुखों के सागर तो उस व्यक्ति के पास है जो स्वयं में सबसे ज्यादा सुखी हो हैं, और स्वयं में सबसे ज्यादा सुखी वह ऊपर बैठा हम सबका ईश्वर है, वो ही हम सब को खुशियां दे सकते हैं इसीलिए सच्चे मन से उनकी शरण में जाओ और अपने काम में मन लगाओ, तो सुखी होने में कोई देर नहीं है, यदि देर है तो सिर्फ तुम्हारी तरफ़ से है।

हम कैसे लोगों की संगत में रहते हैं ये हमारी खुशियों को बहुत प्रभावित करता है इसीलिए हमेशा ऐसे लोगों के साथ रहे जो हमेशा खुश रहते हों और दूसरों को खुशियां देते हो।

आप ऐसे खुश रह सकते है और देखना आपको ख़ुशी जरूर मिलेगी आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।