दो सिम कार्ड रखने वालों के लिए आई परेशानी मोदी ने किया फैसला

 ऐसा क्या हुआ जो ये नोबत आई टेक्नोलॉजी की दुनिया में कभी ऐसा भी हुआ करता था कि पहले वक्त में सिर्फ़ एक सिम का इस्तेमाल फोन में देखने को मिलता जाता था और अब दो सिम मोबाइल का इस्तेमाल करना काफी आम हो गया है अाज कल लगभग हर व्यक्ति के पास डुअल सिम देखने को मिल जाएगा। 

इन्हें भी जरूर पढें – 

मुख्यमंत्री हो तो ऐसा 26 जनवरी के दिन दिया जनता को तोहफा

अपने खाली प्लॉट से कमाये 1 लाख रूपये सिर्फ करना होगा ये काम

लेकिन आपको भी यह मालूम होगा कि ज्यादातर लोग दो अलग टेलीकॉम कंपनी के सिम का इस्तेमाल करते है। जिसमें से एक ही सिम का इस्तेमाल सिर्फ कॉल सुनने के लिए किया जाता है, जबकि अन्य सिम फोन या इंटरनेट आदि का उपयोग लेकिन इसके कारण टेलीकॉम कंपनियों को बड़ा नुकसान हो रहा है जिसके कारण सभी कंपनियों ने 35 रुपए, 65 रुपए और 95 रुपए के साथ तीन न्यूनतम रिचार्ज पेश किया गया है, जो केवल मोबाइल के ग्राहकों को रिचार्ज करते वक्त अपनी सिम सेवा जारी रखने की अनुमति देते है।

हर कोई ग्राहक हर महीने दो सिम कार्ड पर अलग से रिचार्ज नहीं करवा सकता और इसी कारण लोगों को आने वाले वक्त में सिर्फ़ 1 सिम का ही इस्तेमाल करना काफी अच्छा होगा ताकि ग्राहक अच्छे से एक सिम पर रिचार्ज करवा के अच्छे से आनंद ले सकेंगे। गौरतलब है कि मोबाइल यूजर ने पहले अपने फोन पर सिर्फ एक ही सिम का इस्तेमाल किया था जिससे उन्हें एक ही नंबर पर अलग रिचार्ज करना पड़ता था लेकिन समय के साथ तकनीक बदल गई और अब दो सिम वाले स्मार्टफोन्स की बाज़ार में भरमार है ऐसे में मोबाइल ग्राहक अलग-अलग टेलीकॉम कंपनी के सिम मोबाइल में इस्तेमाल कर रहे है और जिस कंपनी की सर्विस अच्छी मिलती हैं उसी में रिचार्ज करा रहे है।

इसी कारण से हर कंपनियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है, लेकिन अब इस रिचार्ज के आने के बाद नए नियम में सिम का इस्तेमाल करें क्योंकि इस नए नियम में आप मात्र एक सिम का ही इस्तेमाल करें जिसके कारण चलते आप मात्र एक सिम पर अच्छी तरह से रिचार्ज करा पाएंगे अौर दूसरे सिम की परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकेंगे अगर आप अपने मोबाइल फोन में मात्र एक सिम का इस्तेमाल करते है तो आप मात्र एक सिम रिचार्ज कराएं जिसके चलते आपका एक भी सिम कार्ड बंद नहीं होगा और अपने इस दूसरे सिम कार्ड की परेशानी से छुटकारा पा जाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बातये जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें नई नई जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Join The Discussion