चेहरे के बाल हटायें सिर्फ 10 मिनट में आप भी जानें

0

हेल्लो दोस्तों चेहरे पर बाल तभी आते है जब हार्मोन्स की कमी हो जाती है आपके शरीर में अगर आप भी आदमियों की तरह चेहरे पर बालों से परेशान हैं? क्या आपको अपने चेहरे के बालों को हटाने के लिए लगातार पार्लर के चक्कर लगाने पड़ते हैं? चिंता ना करें, अब हम आपको बताने जा रहें कुछ ऐसे प्राकृतिक उपाए जिनसे आप इन ज़िद्दी चेहरे के बालों को हटा सकेंगे और कोई भी लालिमा या जलन पैदा नहीं होगी

हम आपको कुछ टिप्स देने वाले है जिनसे आप अपने चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने ने सहायक होंगे।

Also Read – 

क्या आप भी घर में रखते है घर में पानी का घड़ा

क्या आप भी यूज़ करते है नारियल का तेल

अगर पतलेपन से परेशान है तो खाये ये चीज़े

● जई का आटा एक अद्धभुत एक्सफोलिएटर है जो आपकी मृत त्वचा कोशिकाओं और अनचाहे बालों से छुटकारा पाने में मदद करता है शहद के साथ कुछ जई का आटा मिक्स करें और धीरे से अपने सारे चेहरे और गर्दन पर लगाएं शहद आपकी त्वचा को नरम और कोमल बनाने में मदद करता है 5-10 मिनट के लिए चेहरे को स्क्रब करें और उसके बाद धो लें अच्छे परिणाम के लिए नियमित रूप से उपयोग करें।

● नींबू और संतरे के छिलके कई तरीकों से त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं इन छिलकों के पाउडर का प्रयोग भी आप चेहरे के बालों को हटाने के लिए कर सकते हैं धूप में इन छिलकों को सुखाएं और उन्हें पीसकर एक पाउडर बना लें इस पाउडर में कुछ जैतून का तेल मिलाएं अब इस मिश्रण का पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे पर लगा लें धीरे धीरे 5-10 मिनट के लिए इसे मलें और फिर इसे धो लें अच्छे परिणाम के लिए एक नियमित आधार पर इसका प्रयोग करें।

आप अगर इनको रोज करेगी तो जल्द ही आपको इसका रिजल्ट देखने को मिलेगा आपको कैसी लगी हमारी पोस्ट हमे जरूर बताये और अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...