यहाँ पौधा जड़ से ख़त्म कर देगा बीमारी को कही आपको तो नही


यहाँ पौधा जड़ से ख़त्म कर देगा बीमारी को कही आपको तो नही

हेल्लो दोस्तों वैसे तो पौधे हमारे लिए हमेशा ही लाभदायक होते है लेकिन कुछ पौधे हमारी बीमारी में भी बहुत ही ज़्यादा उपयोगी होते है अब में जिनके बारे में बात करने जा रही हूँ वो बहुत फायदा देगी आपको बीमारी में।

प्रकृति ने हमें हमारे आस पास ही स्वस्थ रहने के लिए अनेक पेड़ पौधे सौगात स्वरूप प्रदान किये हैं जिनमें से बहुत से पौधे हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होते हैं और हम इन्हें घास कूड़े के समान व्यर्थ समझ उखाड़ फेंकते हैं, पर आज हम आप को ऐसे ही एक पेड़ के बारे में बताने जा रहा हूँ जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभ दायक है।

आज हम आपकाे एक एेेसे पाैधे के बारे में बताने जा रहा हूँ जिस पौधा में है महिलाओं के सभी रोगों का रामबाण इलाज। जी हाँ दोस्तों आज हम अपामार्ग या चिरचिटा पौधे की बात कर रहा हूँ इसे भारत में अनेक नामों से जाना जाता है।

किसी भी प्रकार का बुखार है और कोई दवा लाभ नहीं कर रही है तो अपामार्ग के पौधे के रस को शहद के साथ सेवन करने से किसी भी प्रकार के बुखार को मिनटों में जड़ से कर देता है दूर।

दोस्तों इस पौधे विटामिन A प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। इस पौधे का पाउडर बनाकर रात को 6 ग्राम की मात्रा में पानी के साथ सेवन करने से हर प्रकार का रतौंधी मात्र तीन दिन में ही जड़ से ख़त्म हो जाती है।

यदि आप को त्वचा से सम्बंधित किसी भी प्रकार की समस्या है तो पौधे काे पानी में उबालकर त्वचा पर लगाने से त्वचा के सभी रोग कुछ ही दिनों में ठीक हो जाते हैं।

यदि आप को कहीं चोट लगने से घाव हो गया है तो चिरचिटा की पत्तियों को पीसकर उसमें थोड़ा कत्था मिलाकर लगाने से घाव को बहुत ही जल्दी सही कर देता है।

महिलाओं की श्वेत प्रदर या ल्यूकोरिया रोग के लिए रामबाण है ये पौधा। इस रोग की समस्या होने पर चिरचिटा की जड़ को सुबह खली पेट मिश्री के साथ सेवन करने से ल्यूकोरिया रोग मात्र एक सप्ताह में ही जड़ से दूर हो जाता है।

आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताए।

Kiran Kashyap

मैं किरण कश्यप एक हिंदी ब्लॉगर हूं हिंदी भाषा की इस website पर आपको वो जानकारी उपलब्ध करवाना चाहती हूँ जो आपकी life के लिए बहुत जरुरी है आपको हमारी इस website पर कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी जो आपको कही नहीं मिलेगी हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि हम आपको आपकी life की अच्छी जानकारी दे। www.askinhindi.in आप हमारी website को जरूर फॉलो करें।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *