भारत के इन राज्यों से निकलेगी बुलेट ट्रेन कही आपका शहर तो नही

0

मोदी सरकार के आने से कुछ तो अलग होगा ही
आप लोगों को मालूम ही होगा की जब से मोदी सरकारी आयी है तो हर भारतीय अब बुलेट ट्रेन में सफर करना चाहता है मोदी सरकार भारतीयों के सपने को पूरा करने के लिए काफी मेहनत कर रही है मोदी सरकार के आने के बाद सभी भारतीयों को लगने लगा है कि अब भारत में भी बुलेट ट्रेन दौड़ेगी।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

सिर्फ 3000 रुपये में मिल रहा है ये स्मार्टफोन

जिओ का रिचार्ज करने से पहले जान ले ये बातें कौन सा रिचार्ज प्लान

आपकी जानकारी के लिए बता दे साल 2020 तक भारत में बुलेट ट्रेन चलने की संभावना है जब भारत में बुलेट ट्रेन दौड़ने लगेगा तो भारतीयों को सफर आसान हो जाएगा और कम समय में ही वे अपनी मंजिल तक पहुंच सकते है लेकीन सबसे बड़ा सवाल यह है की बुलेट ट्रेन भारत में अपनी सेवा कहां से कहां तक देगी आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि विशेषज्ञों की टीम देश में 12 रुटों की सर्वे रिपोर्ट मोदी सरकार को सौपेंगी इन रुटों में नई दिल्ली, मुरादाबाद और वाराणसी पर विशेष फोकस है बुलेट ट्रेन के रुट के लिए आर्थिक स्थिति, दो स्टेशनों के बीच की दूरी, यात्रियों की संख्या और जमीन की गुणवत्ता का आंकलन किया जा रहा है।

बता दे रेल मंत्रालय ने देश के 12 रुटों का चयन किया है जो सबसे तेज और व्यस्त गलियों में माने जाते है भारत के इन जगहों में नई दिल्ली – भोपाल, नई दिल्ली – मुंबई, हैदराबाद – चेन्नई. प्रयागराज – पटना, पुणे मुंबई, बेंगलोर – चेन्नई और तिवेंद्रम समेत कई ट्रैक पर फिजिबिलटी रिपोर्ट बनायी जा रही है जिसके कारण हर भारतीय बुलेट ट्रेन का सपना देखना रहा है और वह जल्द ही बुलेट ट्रेन में सफर करना चाहता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बताएं जॉनकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...