अटल जी से कहा था कि आपसे करूंगी शादी लेकिन शर्त ये होगी

0

अटल जी हमारे देश के प्रधानमंत्री रहे है अटल जी का
देहांत 16 अगस्त 2018 को हो गया हमने एक बहुत ही महान शख्सियत को खो दिया अपने जीवन काल में वह कभी भी किसी के सामने नहीं झुके अटल जी का व्यक्तित्व कुछ ऐसा था कि वह लोगों के दिलों में बहुत जल्दी बस जाते तीन बार देश के प्रधानमंत्री आ चुके अटल बिहारी वाजपेई के सभी देशों से बहुत अच्छे संबंध थे।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

खुद के दम पर कमाई संपत्ति बॉलीवुड के इन स्टार ने

ऐसी कौन सी जरुरत पत्नी की पति कभी पूरी नहीं कर पाता

2019 में क्या कहता है इन राशियां का प्रेमफल आप भी जान ले

अटल बिहारी वाजपेई के शासनकाल में ही देश परमाणु शक्ति संपन्न बनना और कारगिल में बड़ी जीत भी उन्हीं के युग में हुई अटल जी ने करीब 50 वर्षों तक भारतीय संसद के सदस्य के तौर पर अपनी सेवाएं दी थी अगर नेहरू के बाद सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री बनने के नाम आता है तो वह है अटल बिहारी वाजपेई आज मैं आपको उन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रही हूं जो उनकी हाजिर जवाबी का एक बहुत ही सर्वोत्तम उदाहरण है।

अटल जी का बेनजीर भुट्टो से भी काफी ज्यादा प्रगाढ़ संबंध था हम सभी जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर का जो झगड़ा है यह 70 साल पुराना है और यह अभी तक नहीं सुलझ पाया है जब भारत पाकिस्तान की बात आती है तो अटल जी ने पाकिस्तान से रिश्ते सुधारने के लिए काफी अहम सुधार किए थे उन्होंने 1999 में पाकिस्तान और भारत के बीच एक बस सेवा की शुरुआत की थी जिसमें वह खुद सवार होकर लाहौर तक पहुंचे थे लाहौर पहुंचने के बाद पीएम का जोरदार स्वागत किया गया इस दौरान उन्होंने गवर्नर हाउस में एक भाषण भी दिया था इस भाषण में उन्होंने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा था कि ‘आप दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं ‘इतिहास तो बदल सकते हैं लेकिन भूगोल नहीं।’

जब भाषण खत्म हुआ तो लाहौर के पाकिस्तानी पत्रकारों ने उनसे सवाल जवाब की एक बहुत ही खूबसूरत पत्रकार ने अटल जी से कहा अगर मैं आपसे शादी कर लूं तो क्या आप मुंह दिखाई में मुझे कश्मीर गिफ्ट कर देंगे? दोस्तों ऐसा सवाल सुनकर कोई भी व्यक्ति सकपका जाता लेकिन यह थे अपने अटल बिहारी वाजपेई उन्होंने बड़े ही ठिठोलेपन इसका जवाब भी दिया।

आप को कश्मीर दिया लेकिन दहेज के बदले में आपको पूरा पाकिस्तान हमें देना होगा इस जवाब को सुनकर वह खूबसूरत महिला पत्रकार तुरंत बात पलट गई क्योंकि उसके पास इसका कोई जवाब नहीं था।

अटल जी का जवाब ही कुछ अलग था आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अगर आपको जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Loading...