ऐसी कौन सी जरुरत पत्नी की पति कभी पूरी नहीं कर पाता

0

मैं आपको आज एक ऐसी बात बतानी वाली है जो हम सभी के साथ होता तो है लेकिन उसको समझना आसान नहीं होता है मैं चाहती हूँ की आप सभी इस पोस्ट को पढें और पत्नी की जरुरत को समझें।

पति पत्नी की नोकझोंक तो बहुत सुनी होगी आपने अगर आप एक पति हैं तो आज 2 मिनट का समय निकाल कर इस पोस्ट को पढ़ लीजिये।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

लड़कियों के लिए मोदी सरकार लायी एक नयी योजना हर लड़की लाभ उठाएं

सर्दी में जाये हनीमून मनाने कुछ खास जगह जहा रोमांस और भी भर जाये

कुछ खास जगह घूमने की कपल के लिए

जब वो कभी ये कहें कि आज घर मे ये खाना बनना चाहिए तो आज उसके मन की ही होने दें घर में हर रोज, हर बार का भोजन बनाने के लिये वह अपना काफी समय सिर्फ इसलिये देती है कि क्या बनाना है, कितना बनाना है और किसके लिये बनाना है।

जब वो बाहर जाने के समय तैयार होने के लिए घंटों ले रही हो तो ज़रा सा सब्र करें उसने अपना समय आपके प्रेस किये कपडो़ं को जगह पर संभाल कर रखने में, आपके बेतरतीब रखे मोजों व रुमालों को सहजने में, दिया है वह अपने बच्चे को संवारने के लिये भी बहुत मेहनत करती है ताकि वह अडो़स पडो़स के सब बच्चों से अच्छा दिख सके।

जब वो अपना मनपसंद और हमारी नजर में बेसिर-पैर का टीवी सीरियल देखती है तो देखने दें उसका उस सीरियल में तो ध्यान आधा ही रहता है, बाकी का ध्यान तो दिमाग में चल रही घडी़ पर रहता है, जो उसे भोजन का समय आते ही उसका प्रिय सीरियल अधूरा छोड़ कर रसोईघर की तरफ भेज देती है।

जब वो सुबह का नाश्ता बनाने में ज़रा समय लगा रही हो तो उस पर चिढें नहीं क्योंकि वह गरम पराठे आपके लिए और ज़रा सा जल गए या थोड़ा ठंडे पड़ चुके पराठे खुद के लिये अलग कर रख रही है।

जब वो किसी पल चाय का कप हाथ में ले कर खिड़की के बाहर शून्य में निहार रही हो तो उसे निहारने दें ये उसका जीवन है, उसने अपने जीवन के अनमोल व अनगिनत घंटे आपको दिये हैं अब यदि वह अपने जीवन के कुछ पल स्वयं के लिये लेना चाहती है तो लेने दें।

मानता हूँ कहीं ना कहीं आपका भी जीवन व्यस्त और पीड़ादायी चल रहा है परंतु वो उस पीड़ा को बढ़ा नहीं अपितु कम ही कर रही है अन्यथा उसके बिन अपना एक पल सोच कर तो देखिए।

रिश्ते को समझिए, इज़्ज़त और प्यार दीजिये ताकि आगे वाले नए वर्ष में आपकी भी ज़िन्दगी एक नया मोड़ ले।

कहने के लिए तो ये बहुत छोटी सी बातें है लेकिन समझने वाले के लिए इसका मतलब बहुत बड़ा है आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अगर आपको ये जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...