अगर नवरात्रे में आ जाये पीरियड्स तो क्या करें

हेल्लों दोस्तों नवरात्रे में हर महिला की सबसे बड़ी परेशानी की बात होती है कि उनको पीरियड न आ जाये ज्यादातर नवरात्र में पूजा घर में महिलाएं करती है और किस चीज से हमें बचना चाहिए एक चीज याद रखिए कि अखंड ज्योति के सामने गंदे कपड़े गंदे बर्तन या अशुद्ध होकर जाना या जूते पहनकर जाना मन में शुद्ध ना हो तो अखंड ज्योति के पास ना जाएं और एक बात आज हम आपको बताना चाहते हैं।

Also Read – 

क्या आपके दाँतो के बीच भी गैप है

खुश रहने के लिए करे ये आप

जिस घर में आप अखंड ज्योति का निर्माण किया होगा वहां पर यदि किसी स्त्री का घर में मासिक धर्म आ जाता है तो हम अशुद्ध हो जाते हैं और ऐसी परिस्थिति में स्त्री को वहां नहीं जाना चाहिए वहां जाना लाभदायक नहीं है हानिकारक होता है और अखंड ज्योति वही भंग हो जाता है और मासिक धर्म के दौरान आपको अपने घर में भोजन भी नहीं बनाना है।

और घर में किसी स्त्री ने संकल्प लिया है और उस स्त्री को मासिक धर्म आ जाए तो वह क्या करें वह अपना संकल्प घर में किसी और को सौंप दें संकल्प तोड़ना नहीं है किसी और को सौंप देना है वह पूजा करेगी और आपकी मनोकामनाएं अवश्य पूर्ण होगी आप घबराएं नहीं की मासिक धर्म आ गया तो मैं माता की पूजा नहीं कर सकती आप किसी को सौंप दे तो इससे भी आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होगी।

आप समझ गए होंगे की आपको ऐसे समय में क्या करना है आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताये ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion