अभिताभ बच्चन की जिंदगी से जुडी हुई कुछ खास बातें जो सब को पता होनी चाहिए

0

 हीरो बनना कौन नहीं चाहता है और बॉलीवुड में हीरो बनना भारत में करोड़ों लोगों का सपना है लाखों लोग मुंबई में हीरो बनने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में सफल होने के लिए बहुत सारा संघर्ष किया है इस संघर्ष के दौरान उन्होंने कई गलतियां भी की है, जिनका उन्हें आज भी पछतावा है उनके बारे में आज हम आपको बताएंगे।

इन्हें भी पढें – 

लड़किये करती है आपको प्यार तो करेगी ये इशारे

जापान के लोगो के बारे में नहीं जानते होंगे ये बातें

मोदी सरकार ने दिया युवाओं को 50 हज़ार रुपये कमाने का मौका

राजनीति में आना अमिताभ के जीवन की सबसे बड़ी गलती

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कहने पर अमिताभ बच्चन राजनीति में आए थे अमिताभ राजीव गांधी के वफादारों की टीम का एक हिस्सा थे राजनीति में आने के बाद हमेशा अमिताभ ने चुनाव भी जीता था परंतु फ़िल्में और राजनीति दोनों काम साथ करने से वह राजनीति पर कुछ ज्यादा ध्यान नहीं दे पाए इसका फायदा उनके विरोधियों ने उठाया और उन्हें कई सारे कौभांडों में फंसा दिया जिसका दबाव अमिताभ झेल नहीं पाए और उन्होंने राजनीति से संन्यास ले लिया।

1984 में इलाहाबाद चुनाव जीतने के बाद भी अमिताभ ने राजनीति से संन्यास ले लिया इस बारे में जब उन्हें पूछा गया तो अमिताभ ने कहा कि “सरकारी मुद्दों में भटकना मेरी सबसे बड़ी गलती थी।”

दूसरी भूल थी मीडिया के साथ विवाद

1995 में अमिताभ बच्चन के मीडिया हाउस के साथ कई सारे विवाद हो गए थे विवाद यहां तक बढ़ गया था कि अमिताभ के स्टारडम को मीडिया ने बंद करने का प्रयास कर चालू कर दिया था लेकिन वह असफल रहे। मीडिया से विवाद के बाद अमिताभ को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

तीसरी गलती थी बी ग्रेड फिल्में करना

अमिताभ को आज भी अपने फिल्मी करियर में बोल्ड फिल्में करने का पछतावा होता है ‘निशब्द’ नाम की फिल्म में अपने से आधी उम्र की लड़की के साथ इश्क फरमाना उनके फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आया था वहीं दूसरी फिल्म ‘बुम थर्ड ग्रेड व वल्गर’ भी ऐसी ही एक बोल्ड फिल्म थी जिसमें अमिताभ अपने दृश्य को देखकर आज भी बहुत शर्मिंदगी महसूस करते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अगर आपको जानकारी पसंद आयी तोे लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Loading...