जापान के लोगों के बारे में नहीं जानते होंगे आप ये बातें

 जापान नाम तो सुना ही है सब ने लेकिन क्या आप जानते हैं कि जापान के लोग दुनिया में सबसे ज्यादा उम्र के हैं जापानी की औसत आयु 80 वर्ष है और आज जापान में 50 हजार से अधिक लोग 100 साल से अधिक पुराने हैं।

हम आपको बताते है कि जापान एक विकसित और कड़ी मेहनत वाला देश है आपको पता चलेगा कि दुनिया में सबसे ज्यादा भूकंप जापान में आता है और हर साल जापान में 1500 से अधिक भूकंप होते हैं।

हम आपको बताते है कि जापान में, किसी भी बच्चे को 10 साल की उम्र तक कोई परीक्षा नहीं देनी पड़ती है और स्कूल में काम करने के लिए कोई कर्मचारी नहीं है क्योंकि स्कूल के सभी शिक्षक और छात्र काम करते हैं और साथ सीखते हैं।

एक और महत्वपूर्ण और दिलचस्प बात यह है कि जापान के लोग समय के महत्व को समझते हैं और उन्हें किसी भी चीज़ में कभी देरी नहीं होती है आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस देश में भी ट्रेन 18 सेकंड से अधिक देरी नहीं हुई है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बताते है कि जापानी लोगों को दुनिया में सबसे ज्यादा शिक्षित माना जाता है और आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि साक्षरता दर यहां 100% है इस देश के लोग बर्बाद चीजों में अपना समय बर्बाद नहीं करते हैं और बहुत रचनात्मक होते हैं अब इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप हमारे देश के लोगों के बारे में क्या कहते हैं? क्या हमारा देश जापान के लोगों की तरह विकसित होगा?

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आयी तो हमे लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Join The Discussion