शरीर की कमजोरी को दूर करता है यह चीज

आज कल हर इंसान के शरीर में कमजोरी महसूस होती है। आज हम शतावर, अश्वगंधा और सफेद मुसली यह तीनों जड़ी बूटियों के बारे में बात करेंगे। यह तीनों जड़ी बूटियां बहुत ही ताकतवर होती है। और बहुत से लोग आज के समय में इसका सेवन भी करते हैं। लेकिन हमें ऐसा लगता है कि अश्वगंधा, शतावर सफेद मूसली यह सिर्फ कमजोर लोगों के लिए ही है। लेकिन यह कमजोरी को तो दूर करता ही है लेकिन साथ ही साथ यह आपके वजन को भी बढ़ाता है।

इसके इस्तेमाल से आप अपने वजन को बढ़ा सकते हैं। इसके इस्तेमाल से आपका शरीर एक नेचुरल ताकत बनाएगा और ऐसा नहीं है कि इसके सेवन से आपका शरीर थोड़े दिनों के लिए ही फूल जाएगा और छोड़ने के बाद इससे शरीर खराब हो जाएगा। बल्कि इसके सेवन से आपका शरीर नेचुरल प्राकृतिक तरीके से हेल्दी होगा।

इस्तेमाल करने का तरीका

आपको सफेद मूसली, शतावर, अश्वगंधा इन तीनों को 100 ग्राम के पाउडर ले लेने हैं। और इन तीनों को एक साथ मिला लें और किसी एक डब्बा में रख ले। उसके बाद आपको इसे 3 से 5 ग्राम सुबह खाना खाने के बाद दूध के साथ लेना है। अगर आपको दूध से समस्या है तो कोई बात नहीं, आप इसे पानी के साथ भी ले सकते हैं।

आप जब इसकी शुरुआत करेंगे तो शुरुआत में 15 दिन आपको सिर्फ 3 3 ग्राम ही लेना है। और 15 दिन के बाद जब आपका शरीर इसे अच्छे से समझ लेगा। तब आप एक चम्मच का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top