पैरों के तलवे में होती है जलन तो जरूर पढ़ें ये खबर

कभी कभी ऐसा होता है की पैरों के तलवे में जलन होने लगती है। तलवों में जलन की समस्या अचानक से होती है जिससे मानो ऐसा लगता है कि पैर में कुछ चुभ रहा है, और वह दर्द इतना भयानक होता है कि पैरों में खून का प्रवाह धीमा हो जाता है, और यह तब होता है जब उम्र के साथ साथ पैरों की नसें क्षतिग्रस्‍त या फिर कमज़ोर होने लग जाती हैं, इसलिए आज हम आपको तलवे की जलन से छुटकारा दिलाने के लिए कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप इन परेशानियों से बच सकते हैं।

पैरों के तलवों में जलन की समस्या उत्पन्न हो तो आप सरसों के तेल को गर्म पानी में डालकर इसे अपने पैरों को डूबा दें, और कुछ देर उसको वैसे ही रहने दें इससे आप के तलवों में जलन की समस्या दूर हो जाएगी।

यह बहुत ही कारगर उपाय है जिसे आप नियमित रूप से कुछ दिन करेंगे तो इससे आपको छुटकारा मिल जाएगा।

अदरक के रस में जैतून का तेल मिलाकर इसे अपने तलवो के नीचे मसाज करें इन उपायों के द्वारा आप अपने तलवों की जलन को आसानी से ठीक कर सकते हैं यह बहुत ही कारगर नुस्खा है अगर जैतून का तेल उपलब्ध ना हो तो नारियल के तेल से भी आप काम चला सकते हैं।

मिश्री और मक्खन को बराबर मिश्रण में तैयार करें और अपने पैरों के तलवे पर लगा दे, और हल्के हाथों से मालिश करें, निश्चित रूप से आपको इस जलन से छुटकारा मिलेगा।

इसके अलावा आप सूखे धनिया और मिश्री को बराबर मात्रा में लेकर पीस ले और प्रतिदिन इसे सुबह और शाम ठंडे पानी से सेवन करें निश्चित रूप से आपके पैरों के तलवे की जलन की समस्या दूर हो जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top