बजट से पहले मोदी सरकार ने दिया जनता को तोहफा

मोदी सरकार ने दिया ऐसा तोहफा देश की जनता की निगाह अब आम बजट पर टिकी हुई है मोदी सरकार को दोबारा बहुमत से लाने वाले अब अपने लिए राहत की उम्मीद लगाए हुए हैं।

वित्त मंत्री भी संतुलित बजट के लिए विशेषज्ञों के साथ जुट गईं और आखिरकार बजट का काम पूरा हो गया और 5 जुलाई यानि आज आम बजट आ रहा है। इससे पहले ही मोदी सरकार ने देश की जनता को बड़ा तोहफा दे दिया है।

मोदी सरकार के लिए दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट काफी चुनौतीभरा होना वाला है इसकी वजह है धन के आगमन के स्रोत तलाश रही सरकार और अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन बनाने का लक्ष्य, वहीं दूसरी ओर जनता को सहूलियतें देने की चुनौती और बढ़ती महंगाई से राहत चुनौती है हालांकि मोदी सरकार ने इसके लिए पहले से ही तैयारी भी बहुत की है।

5 जुलाई को बजट आ रहा है। वहीं इससे पहले बुधवार को मोदी सरकार ने कैबिनेट बैठक में दमदार फैसला ले लिया मोदी ने बजट से पहले किसानों को बड़ा तोहफा दे दिया सरकार ने किसानों के लिए बड़ा निर्णय लेते हुए खरीफ की 14 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को बढ़ा दिया।

मोदी सरकार के इस फैसले से किसानों को बड़ी राहत मिल गई है धान की बात करें तो इसके समर्थन मूल्य में 65 रुपए, दालों में 75 से लेकर 215 रुपए, वहीं मूंगफली में 200 रुपए बढ़ाए गए हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top