पथरी को जड़ से खत्म करने के लिए जरूर पढे ये खबर

आज हम आपको पथरी को जड़ से खत्म करने वाले उपाय बताने जा रहे है। आजकल पथरी जैसी समस्या बड़ी आम हो गई है यह कम उम्र वाले मनुष्यों को भी होती है और ज्यादा उम्र वाले मनुष्यों को भी होती है पित्त की थैली में पथरी,वसा या फैट या कोलेस्ट्रॉल जमा होने के कारण हो जाती है। जैसी मनुष्य को या समस्या होती है उसे पाचन तंत्र से रिलेटेड बहुत दिक्कत होती है खाना आसानी से डाइजेस्ट नहीं होता है पेट साफ नहीं होता कुछ भी खाओ तो उल्टी हो जाती है कई बार भी बीच में पेट भी दर्द होने लगता है कमजोरी लगने लगती है।

इस केस में लोग डॉक्टर से ट्रीटमेंट करवाते हैं इसका इलाज सर्जरी द्वारा भी होता है और ऐसा करवाने में काफी रुपए भी खर्चा हो जाते हैं, पर मध्यम परिवार के कई लोग ऐसे थी होते हैं जो, जो रुपयों की वजह से अपना इलाज नहीं करवा पाते हैं और इस पथरी के साथ मे अपना पूरा जीवन बिताना पड़ता है तो चलिए आज आपको बताते हैं जो रुपयों के अभाव में इसका इलाज नहीं करवा पाते हैं, वह किन घरेलू चीजों से पथरी जैसी समस्या से निजात पा सकते हैं और यह सभी चीजें बहुत सस्ती किसी भी दुकान पर आसानी से बहुत ही कम रुपए में मिल जाती है।

जिनको भी पथरी की समस्या है, वह नाशपाती का सेवन नियमित रुप से करें इसके अलावा नियमित रूप से एक ग्लास नाशपाती के जूस में एक ग्लास गर्म पानी मिलाएं और एक चम्मच शहद मिलाकर इसका सेवन करें एक हफ्ते तक ऐसा करें निश्चित ही पतली जैसी समस्या से छुटकारा मिलेगा।

सेब की सिरके का प्रयोग किसी न किसी रूप में करेंl इसके अलावा एक चम्मच सेवर सरकार ले और एक गिलास सेब के जूस में इसको मिलाकर एक दिन में कम से कम दो बार जरूर पिए ऊपर दिए गए दोनों उपाय आप नियमित रुप से करिए निश्चित ही पथरी जैसी समस्या से आपको निजात मिलेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top