आपको मिल सकते है 30000 रुपये सिर्फ आधार कार्ड की होगी जरूरत

हाल में ही ऐसा सुनने में आ रहा है। अगर आपके पास अपना आधार कार्ड है तो आप भी 30 हज़ार रुपये जीत सकते है आधार कार्ड जारी करने वाली संस्था UIDAI की तरफ से #My Aadhaar Online #Contest शुरू किया गया है इस कांटेस्ट को 18 जून से शुरू किया गया है जो आगामी 8 जुलाई तक जारी रहेगा इस कांटेस्ट में UIDAI की तरफ से कुल 48 विजेता घोषित किये जायेंगे।

इस कांटेस्ट में भाग लेने के लिए आपको आधार की तरफ से दी जा रही बहुत से सर्विस में से किसी भी एक सर्विस पर एक 30 से 120 सेकेंड तक का एनिमेटिड ट्यूटोरियल विडियो बना लें वीडियो हिंदी या अंग्रेजी किसी भी भाषा में बनाया जा सकता है इसके बाद वीडियो का लिंक UIDAI की ईमेल media.division@ uidai.net.in पर भेज दें।

इस कॉन्टेस्ट में आधार कार्ड रखने वाला कोई भी भारतीय नागरिक हिस्सा ले सकता है इस कांटेस्ट के लिए UIDAI की तरफ से कुल 15 कैटेगरी में वीडियो एंट्री मांगी जा रही हैं आप यदि एक से ज्यादा वीडियो भेजेंगे तो आपके जीतने की संभावना और भी बढ़ जाएगी लेकिन यह ध्यान रहे कि आपकी एक बेस्ट वीडियो को ही पुरस्कार के लिए चुना जाएगा इस कांटेस्ट में आप अकेले ही हिस्सा ले सकते हैं।

विडियो पूरी तरह से आपका ही होना चाहिए. कॉपी किया हुआ या किसी दुसरे का विडियो तोड़मरोड़ कर यूज़ किया हुआ होगा तो आपको कांटेस्ट से बाहर कर दिया जायेगा।

विडियो बनाने के बाद आप उस विडियो को यूट्यूब, गूगल ड्राइव या अन्य किसी वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर उसका लिंक UIDAI को ई-मेल कर दें वीडियो mp4, avi, flv, wmv, mpeg या mov फार्मेट का ही होना चाहिए हाई रिज्यूलूश्न और फुलएचडी वाले वीडियो को प्राथमिकता दी जाएगी।

आपको विडियो के साथ ही कुछ आवश्यक जानकारियां भी देनी होगी आपको आधार नंबर के अलावा नाम, पता और मोबाइल नंबर जैसी जरूरी जानकारियां यूआईडीएआई को देनी होंगी प्राइज लेने के लिए आपका आधार आपके बैंक अकाउंट से लिंक होना जरुरी है।

कैश प्राइज कुल 15 कैटेगरी और कैटेगरी के टॉप 3 वीडियो को अवॉर्ड मिलेगा इसमें पहले विजेता को 20 हजार, दूसरे को 10 हजार और तीसरे विजेता को 5 हजार रुपये दिए जाएंगे कॉन्टेस्ट में सभी एंट्री के लिए बेस्ट वीडियो का अवार्ड भी रखा गया है इसमें विजेता को 30 हजार, दूसरे को 20 हजार और तीसरे को 10 हजार रुपये दिए जाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top