नए साल पर vivo कंपनी ने दिया तोहफा, खुशी से झूम उठेंगे आप भी 

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 से लेकर मोटोरोला वन विजन तक, 2019 में लॉन्च किए गए कुछ सबसे दिलचस्प स्मार्टफोन्स में पंच होल कैमरा डिस्प्ले का चलन देखा गया है। अब, शब्द यह है कि वीवो एक स्मार्टफोन को पेश करके इस प्रवृत्ति को एक कदम और आगे ले जाना चाहता है।

कंपनी ने फ्रंट में चार पंच होल कैमरा वाले स्मार्टफोन के लिए चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन (CNIPA) के साथ पेटेंट दाखिल किया है। पेटेंट, जिसे पहली बार टाइगरमॉल्स द्वारा देखा गया था, यह दर्शाता है कि कंपनी इस डिज़ाइन को तीन अलग-अलग तरीकों से लागू कर सकती है।

तीसरे मामले में, कंपनी स्मार्टफोन के दो सिरों पर दो पंच होल कैमरे लगाएगी, लेकिन बिना गोली के कटआउट के। स्कीमैटिक्स यह भी दिखाते हैं कि फोन फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। विवो का नया कैमरा डिज़ाइन निश्चित रूप से दिलचस्प लग रहा है, अगर पूरी तरह से आकर्षक नहीं है। लेकिन यह कुछ महत्वपूर्ण सवालों को भी उठाता है। पहले, क्या हमें वास्तव में मोर्चे पर चार कैमरे लगाने की आवश्यकता है? और दूसरा, किस उद्देश्य से स्मार्टफोन के प्रदर्शन के चार सिरों में से प्रत्येक पर पंच-होल कैमरे होंगे?

हालांकि, अच्छी खबर यह है कि ये केवल डिजाइन स्कीमैटिक्स हैं जो कंपनी द्वारा पेटेंट किए गए हैं और इस बात का कोई सबूत नहीं है कि वीवो वास्तव में उन्हें वास्तविक स्मार्टफोन में बदलना चाहता है। कम से कम अब तक नहीं।

आप भी अगर फोन लेने की सोच रहे हो तो एक बार vivo का यह स्मार्टफोन जरूर देखें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top