जियो के सिम रखने वालों के लिए आई खुशखबरी, जरूर पढे

आज हम आपको जिओ के सिम रखने वालों के लिए आई खुशखबरी Reliance Jio की मोबाइल सर्विस जब सितंबर 2016 में शुरू हुई थी तो भारतीय टेलिकॉम इंडस्ट्री की दुनिया में तहलका मच गया था, क्योंकि जियो ने भी कई बड़े-बड़े दावे किए थे जिनमें से एक यह भी था कि उनके नेटवर्क पर कॉल्स हमेशा फ्री रहेंगे।

जियो के एक बयान के मुताबिक जियो के ग्राहकों को किसी दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर कॉल करने के लिए प्रति मिनट 6 पैसे देने होगा, जियो के इस फैसले के बाद से ही यूजर्स अपना नंबर पोर्ट करने की धमकी दे रहे हैं। इसके साथ ही ट्विटर पर #boycott-Jio हैशटैग ट्रेंड करने लगा। इसके तुरंत बाद ही जियो अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए एक बड़ा ऐलान कर दिया,

ये है जियो ग्राहकों के लिए नई खुशख़बरी

Reliance Jio ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि जिन ग्राहकों ने 9 अक्टूबर या उससे पहले अपने जियो नंबर को रीचार्ज कराया है। उन्हें मुफ्त आउटगोइंग कॉल्स की सुविधा मिलती रहेगी। लेकिन यह सुविधा सिर्फ मौज़ूदा रीचार्ज प्लान की वैधता पर उपलब्ध रहेगी। साथ ही रिलायंस जियो अपने यूजर्स को खुश करने के लिए लिमिटेड पीरियड ऑफर पेश किया है। इसके तहत यूजर्स को 30 मिनट का फ्री टॉक टाइम मिलेगा। हालांकि अगर आप जियो से किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल्स करना चाहते है, आपको आईयूसी टॉप-अप वाउचर उन लोगो को ही रीचार्ज करवाना होगा जो जियो से जियो के नेटवर्क पर कॉलिंग पहले की तरह ही फ्री रहेगी।

आईयूसी टॉपअप वाउचर की कीमत 10, 20, 50, 100, 500 और 1,000 रुपये है। 10 रुपये वाले प्लान में 124 मिनट, 20 रुपये वाले में 249 मिनट, 50 में 656 मिनट, 100 में 1,362 मिनट, 500 में 7,012 और 1,000 रुपये वाले टॉपअप में 14,074 मिनट की कॉलिंग मिलेगी जिसका इस्तेमाल आप दूसरी नेटवर्क पर बात करने में कर सकते हैं।

मान लो अगर आप 399 रुपये वाले प्लान का रिचार्ज करते है तो आपको 10 रुपए से लेकर 1,000 रुपये के बीच का कोई भी आईयूसी टॉपअप वाउचर का रिचार्ज करना होगा, जिसे आप अन्य नेटवर्क पर बात कर सकते है ऐसे में अब 409 रुपये खर्च करने पर आपको 84 दिनों की वैधता मिलेगी।

इस प्लान में रोज 1.5 जीबी डाटा और जियो से जियो के नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग मिलेगी। वहीं इस प्लान के साथ आपको दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर बात करने के लिए 124 मिनट मिलेंगे। साथ में 10 रुपये के बदले आपको एक जीबी डाटा फ्री में मिलेगा। यही नियम सभी प्लान पर लागू होंगे यानी सभी प्लान के साथ आप जरूरत के हिसाब से आईयूसी टॉपअप वाउचर का रिचार्ज कराना होगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top