शुरू हुई इन शहरों में 5g सेवा शुरू ,मिलेगी बस कुछ ही उपभोक्ताओं को ये सेवा

0

जब 4g आया ही था तो किसी किसी के पास ही 4g सेवा थी। लेकिन अब 5g आ गई है। तो सभी 5 g सेवा लेना चाहेंगे लेकिन ऐसे में ब्रिटिश टेलीकॉम ऑपरेटर ईई ने 30 मई को औपचारिक तौर पर लंदन सहित 6 प्रमुख शहरों में 5जी सेवा की शुरुआत कर दी है। पहले चरण में शुरू की गई इस सेवा के तहत कुछ उपयोगकर्ताओं को अगली पीढ़ी के मोबाइल संचार नेटवर्क की हाई स्‍पीड कनेक्टिविटी का अनुभव हासिल करने की सुविधा मिलेगी।

ईई कंपनी की 5जी सेवा सबसे पहले लंदन, कार्डिफ, एडिनबर्ग, बेलफास्‍ट, बर्मिंघम और मैनचेस्‍टर में शुरू की गई है, जो सबसे ज्‍यादा घनी आबादी वाले शहर हैं। कंपनी ने बताया कि 5जी सर्विस फ‍िलहाल सभी क्षेत्रों को पूरी तरह से कवर नहीं करेगी।

ईई कंपनी ने कहा है कि कनेक्‍शन की स्थिरिता सुनिश्चित करने के लिए 5जी सेवा का इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स उस समय 4जी नेटवर्क का उपयोग भी कर सकते हैं इस दिन परीक्षण के तौर पर बीबीसी ने 5जी सेवाओं के साथ एक लाइव प्रसारण को भी पूरा किया।

चीन की हुवावे कंपनी ने कहा कि वह ब्रिटेन में ईई कंपनी की भागीदार बनने के लिए बहुत खुश है हुवावे ईई कंपनी के साथ ब्रिटेन के 5जी नेटवर्क निर्माण का समर्थन करेगी ताकि और तेजी, अधिक विश्‍वसनीय मोबाइल कनेक्टिविटी को हासिल किया जा सके।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.