ये है दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन की कंपनी

आज हम आपको स्मार्टफोन की सबसे बड़ी कंपनियों के बारे में बताने जा रहे है। इन स्मार्टफोन के मार्केट में चलते हुए आज के दौर में सबसे ज्यादा फोनों की मार्केटिंग बढ़ती जा रही है तो इसी दौर में स्मार्टफोन के ऐसी कंपनियां जो दुनिया की 5 सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां बन चुकी हैं।

सैमसंग

21.4% बाजार हिस्सेदारी के साथ, दक्षिण कोरियाई समूह सैमसंग ने 2019 की दूसरी तिमाही के लिए दुनिया भर में स्मार्टफोन शिपमेंट मार्केट शेयर सूची में पहले स्थान हासिल किया। इसने वैश्विक शिपमेंट के मामले में Y-o-Y में 7.1% की वृद्धि देखी।

हुआवेई

दूसरे स्थान पर चीनी कंपनी टेक दिग्गज हुआवेई है। काउंटरपॉइंट रिसर्च में बताया कि, हुआवेई कंपनी के पास Q2 2019 के अंत में वैश्विक स्तर पर 15.7% मार्केट शेयर है। कंपनी ने 56.7 मिलियन यूनिट शिप 4.6% Y-o-Y की ग्रोथ देने वाली है।

एप्पल

तीसरे स्थान पर अमेरिकन कंपनी टेक दिग्गज एप्पल है 10.3% बाजार हिस्सेदारी के साथ, क्यूपर्टिनो-आधारित सबसे बड़ी स्मार्टफोन शिपिंग कंपनी थी, जबकि उसने अपने हिस्से में Q2 2019 में गिरावट दर्ज की थी, जबकि वर्ष 2018 के Q2 की तुलना में यह 11.3% हिस्सा था।

श्याओमी

चौथे स्थान पर चीनी कंपनी टैग दिग्गज श्याओमी है Q2 2019 में 0.9% वाई-ओ-वाई की सीमांत वृद्धि के साथ, चीनी कंपनी श्याओमी वैश्विक स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी रैंकिंग में चौथे स्थान पर था। इस तिमाही के दौरान इसका वैश्विक बाजार में हिस्सा 9% था।

ओप्पो

पांचवे स्थान पर चीनी कंपनी टेक दिग्गजों ओप्पो है ओप्पो कंपनी ने 2019 की दूसरी तिमाही के अंत में 8.1% बाजार में हिस्सेदारी रखी। इसकी साल-दर-साल वृद्धि 2% गिर गई।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion