नही मिलेगी ऐसी डिस्प्ले आपको किसी फोन में, waterfall display पूरी जानकारी पढें

जैसा कि आप जानते ही होंगे कि आजकल स्मार्टफोन इंडस्ट्री में काफी तेजी से बदलाव देखने को मिल रहे हैं। स्मार्टफोन में टेक्नोलॉजी काफी तेजी से विकसित हो रही है और एक ऐसे ही नई टेक्नोलॉजी के विषय में आज इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं।

दरअसल, स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो एक नए स्मार्टफोन को लांच करने की तैयारी में है जिसमें वाटरफॉल डिस्प्ले देखने को मिलेगी। ये डिस्प्ले डुअल एज कर्व डिस्प्ले है जो आज से पहले किसी स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिली है।

इससे पहले हम कर्व डिस्प्ले काफी स्मार्टफोन में देख चुके हैं उदाहरण के तौर पर सैमसंग,हुआवे,वीवो और वनप्लस अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन में कर्व डिस्प्ले का इस्तेमाल कर चुके है लेकिन यह डिस्प्ले उनसे काफी अलग है। इस स्मार्टफोन में ज्यादा आस्पेक्ट रेशियो के कारण काफी शानदार स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया गया है। इतना ही नहीं ओप्पो ने इस डिस्प्ले का नाम ‘Waterfall Screen’ रखा है क्योंकि लेफ्ट और राइट एज पर यह 88 डिग्री तक कर्व के साथ आता है।

इस समय स्मार्टफोन की डिस्प्ले को पूरी तरह से बेजल लेस करने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपनाए जा रहे हैं उदाहरण के तौर पर पॉप अप सेल्फी कैमरा और पंच होल डिस्प्ले कैमरा देखने को मिल रहा है लेकिन इस गजब के स्मार्टफोन की स्क्रीन में कोई भी साइड बॉर्डर नजर नहीं आता। बताया रहा है कि फोन के टॉप और बॉटम में दिए गए अल्ट्राथिन और एक जैसे बेजल्स के कारण यह 100 प्रतिशत स्क्रीन स्पेस ऑफर करता है।

केवल डिस्प्ले ही नहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में कोई फ्रंट कैमरा नहीं दिया गया है ऐसे में कंपनी डिस्प्ले के अंदर ही फ्रंट कैमरा दे सकती है। ऐसा केवल हमारा ही मानना नहीं है बल्कि आप खुद देख सकते हैं कि इस फोन की तस्वीर को देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि ओप्पो के इस फोन में फ्रंट कैमरा नहीं दिया गया है। फोन देखने में काफी पतला लगा रहा है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसमें अंडर डिस्प्ले फ्रंट कैमरा उपलब्ध कराएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion