हो गया यह फोन इतना सस्ता , खरीद सकेगा हर कोई इस दमदार स्मार्टफोन को

जैसे कि आप जानते ही होंगे पिछले साल चीनी स्मार्टफोन निर्मात कंपनी रेडमी ने अपने पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन रेडमी K20 सीरीज पर से पर्दा उठाया था जहां एक तरफ यह स्मार्टफोन बेहतरीन वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोंस थे। वहीं दूसरी ओर कहीं ना कहीं उपभोक्ताओं को इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा लगी जिसके कारण रेडमी को काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे रेडमी K20 प्रो और रेडमी K20 दोनों ही स्मार्टफोन पर इन दिनों काफी बड़ी कटौती हो चुकी है जिसके बाद अब ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन निश्चित तौर पर वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन लगते है। अगर बात रेडमी K20 प्रो की की जाए तो लॉन्च के दौरान इस स्मार्टफोन को ₹27,999 की कीमत पर लांच किया गया था जिसे अब मात्र ₹24,999 की कीमत में खरीदा जा सकता है। दूसरी ओर रेडमी K20 मात्र ₹19,999 में खरीदा जा सकता है जिसे लांच के दौरान ₹21,999 की कीमत पर लाया गया था।

Redmi K20 Pro Specifications

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, रेडमी K20 प्रो में 6.39 इंच का ऐमोलेड फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 1080×2340 पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। ऐंड्रॉयड 9 पाई पर चलने वाले इस फोन की स्क्रीन टु बॉडी रेशियो 91.9 पर्सेंट है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो जैसा कि हम आपको पहले भी बता चुके हैं फोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ 8GB तक रैम दी गई है।

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे रेडमी K20 प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा (48MP+13MP+8MP) सेटअप दिया गया है। फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000mAh बैटरी दी गई है, जो 27W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top