नही कटेगा कुछ दिनों तक इन वाहनों का चालान ,जरूर पढे पूरी खबर

0

हर तरह एक ही चर्चा है इस महीने की शुरुआत से मोटर व्हीकल एक्ट अमेंडमेंट 2019 लागू हो गया था जिसमें मोटर व्हीकल एक्ट उल्लंघन करने पर अपराधी से बहुत बड़ी रकम वसूली जा रही थी। इस मोटर व्हीकल एक्ट से जनता में हल्ला मचा हुआ था। लेकिन अब आपके लिए खुशखबरी है जनता से जो बहुत बड़ा चालान वसूला जा रहा था वह अब नहीं वसूला जाएगा। ट्रैफिक पुलिस अब बैकफुट पर आ गई है और उन्होंने निर्णय लिया है कि वह अब लंबा-चौड़ा चालान वसूल नहीं करेगी।

तो नए मोटर व्हीकल एक्ट का क्या होगा

पुलिस या ट्रैफिक अधिकारियों ने जब यह फैसला किया कि वह जनता से चालान के नाम पर लंबा चौड़ा धनराशि नहीं वसूलेगी। तो लोगों के मन में एक सवाल पैदा हुआ कि नए मोटर व्हीकल एक्ट 2019 का क्या होगा। तो इसका कोई औचित्य नहीं रह जाएगा। अगर आप इस कारण परेशान है तो आपको बता दें की मोटर व्हीकल एक्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मोटर व्हीकल एक्ट में यातायात के नियमों का उल्लंघन करने में और चालान नाक करने में यह पूरे देश में लागू नहीं बल्कि दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हुआ है। जहां अब तक चालान के रूप में बहुत लंबी चौड़ी रकम काटी जा रही थी।

गुरुग्राम की यातायात पुलिस ने यह फैसला लिया है कि वह 15 दिनों तक चालान नहीं कटेगी बहुत सिर्फ 15 दिनों तक जनता को समझाइए। और जो यातायात के नियमों का उल्लंघन करेंगे उनको वह अपने ढंग से समझ आएगी। चालान काटने की मशीन यातायात पुलिस ने जमा कर दिए। यह नियम सिर्फ 15 दिनों के लिए लागू होगा। 15 दिन के बाद मोटर व्हीकल एक्ट 2019 से लागू हो जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.